Home /News /sports /

भारत के लिए खुशखबरी! एशियन गेम्‍स 2018 की 4x400 मीटर मिक्‍स्‍ड रिले का गोल्‍ड मेडल मिलेगा

भारत के लिए खुशखबरी! एशियन गेम्‍स 2018 की 4x400 मीटर मिक्‍स्‍ड रिले का गोल्‍ड मेडल मिलेगा

भारत की 4x400 मीटर की मिक्‍सड रिले टीम.

भारत की 4x400 मीटर की मिक्‍सड रिले टीम.

भारत ने पिछले साल एशियाई खेलों में 15 गोल्‍ड, 24 रजतक और 30 कांस्‍य पदक जीते थे. वह पदक तालिका में 8वें स्‍थान पर रहा था.

    पिछले साल जकार्ता में हुए 2018 एशियाई खेलों में भारत के एक रजत पदक का रंग सुनहरा होने वाला है. मिक्‍सड रिले में भारत को रजत पदक मिला था और अब इंडिया को इसकी जगह स्‍वर्ण पदक मिलने वाला है. बहरीन ने इस स्‍पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था, लेकिन एथलेटिक्स इंटेग्रिटी यूनिट (एआईयू) ने उसकी एक धावक ओलूवाकेमी अडेकोया को चार साल के लिए बैन कर दिया है. साथ ही 24 अगस्त से 26 नवंबर 2018 के बीच निकले सभी रिजल्ट को अयोग्य घोषित करने का निर्णय लिया है. ऐसे में भारत को फायदा होना तय है.

    मिक्सड टीम रिले का फाइनल 28 अगस्त को इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में हुआ था. बहरीन की टीम ने 3:11:89 सेकेंड का समय निकालते हुए पहला पायदान हासिल किया था. दूसरे पायदान पर रहने वाली भारतीय टीम ने 3:15:71 सेकेंड में रेस पूरी की थी. हिमा दास, मोहम्मद अनस, एमआर पूवाम्मा और अरोकिया राजीव भारतीय टीम का हिस्सा थीं.

    रेस के बाद भारत ने एक शिकायत भी दर्ज कराई थी कि बहरीन की एक स्प्रिंटर ने रेस के दौरान हिमा की राह में बाधा डाली थी. हालांकि, भारत की अपील को खारिज कर दिया गया था और टीम को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा था.

    अडेकोया ने 400 मीटर हर्डल्‍स में गोल्‍ड मेडल भी जीता था. इस स्‍पर्धा में भारत की अनु राघवन चौथे नंबर पर रही थी. ऐसे में अनु को कांस्‍य पदक की दौड़ में हैं.

    भारत ने पिछले साल एशियाई खेलों में 15 गोल्‍ड, 24 रजतक और 30 कांस्‍य पदक जीते थे. वह पदक तालिका में 8वें स्‍थान पर रहा था. अगर उसके खाते में एक स्‍वर्ण और कांस्‍य बढ़ भी जाता है तो भी उसकी रैंक पर असर नहीं पड़ेगा. चीनी ताइपे 17 गोल्‍ड, 19 सिल्‍वर और 31 ब्रॉन्‍ज जीते थे और वह भारत से एक स्‍थान ऊपर 7वें नंबर पर था.

    Commonwealth TT: महिला और पुरुष टीमों ने जीता खिताब

    क्रिकेट को खेल नहीं मानती विश्व की ये महाशक्ति

    Tags: Asian Games 2018, Athletics, Hima Das, Sports

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर