Home /News /sports /

Indonesia Masters: एचएस प्रणय ने ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट को 3 गेम में हराया, सिंधु भी क्वार्टर फाइनल में

Indonesia Masters: एचएस प्रणय ने ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट को 3 गेम में हराया, सिंधु भी क्वार्टर फाइनल में

Indonesia Masters: एचएस प्रणय इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. (HS Prannoy Instagram)

Indonesia Masters: एचएस प्रणय इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. (HS Prannoy Instagram)

Indonesia Masters: एचएस प्रणय (HS Prannoy) ने इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेट करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट विक्टर एक्सेलसेन (Victor Axelsen) को 3 गेम में हराया. इसके अलावा पीवी सिंधु (PV Sindhu) भी अंतिम-8 में पहुंच गई हैं.

अधिक पढ़ें ...

    बाली. भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu), किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणय ने गुरुवार को यहां जीत के साथ इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट (Indonesia Masters) के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की. दिन की सबसे बड़ी जीत प्रणय (HS Prannoy) के नाम रही, जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के गोल्ड मेडलिस्ट विक्टर एक्सेलसेन (Victor Axelsen) को हराकर बड़ा उलटफेर किया. उन्होंने पुरुष एकल के दूसरे दौर के एक घंटे 11 मिनट तक चले इस मुकाबले को 14-21, 21-19, 21-16 से अपने नाम किया. पहला गेम गंवाने के बाद प्रणय ने वर्ल्ड रैंकिंग के दूसरे नंबर के खिलाड़ी के खिलाफ शानदार वापसी कर यादगार जीत दर्ज की.

    विक्टर एक्सेलसेन के खिलाफ 6 मैचों में प्रणय की यह पहली जीत है. वर्ल्ड रैंकिंग में 32वें स्थान पर काबिज एचएस प्रणय मार्च के बाद पूर्ण मैच में डेनमार्क के इस खिलाड़ी को हराने वाले पहले भारतीय हैं. महिला वर्ग में मौजूदा वर्ल्ड चैम्पियन पीवी सिंधु ने 47वें नंबर की खिलाड़ी स्पेन की क्लारा आजुरमेंडी के खिलाफ एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में 17-21, 21-7 21-12 से जीत दर्ज की. तीसरी वरीयता प्राप्त पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में दुनिया की 20वें नंबर की खिलाड़ी तुर्की की नेस्लिहान यिगित से भिड़ेंगी. 2 बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने तुर्की की खिलाड़ी के खिलाफ अब तक अपने तीनों मुकाबले जीते हैं.

    श्रीकांत ने एक घंटे और तीन गेम में जीता मुकाबला

    वर्ल्ड के पूर्व नंबर एक पुरुष खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत (kidambi Srikanth) ने इंडोनेशिया के छठी वरीयता प्राप्त जोनाथन क्रिस्टी को एक घंटे 2 मिनट तक चले मुकाबले में 13-21, 21-18, 21-15 से जीत दर्ज की. गैरवरीय श्रीकांत का क्वार्टर फाइनल में प्रणय से सामना होगा. हालांकि युवा लक्ष्य सेन को पुरुष एकल जबकि ध्रुव कपिला और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को मिश्रित युगल में शिकस्त झेलनी पड़ी.

    लक्ष्य सेन 2 गेम में हारकर हुए बाहर

    हाल में हाइलो ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और डच ओपन के फाइनल में जगह बनाने वाले लक्ष्य सेन को शीर्ष वरीय और 2 बार के वर्ल्ड चैंपियन जापान के केंतो मोमोता के खिलाफ 46 मिनट में 13-21, 19-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी. कपिला और सिक्की को मिश्रित युगल के दूसरे दौर के कड़े मुकाबले में सुपाक जोमकोह और सुपिसारा पेवसाम्प्रान की थाईलैंड की जोड़ी के खिलाफ तीन गेम में 15-21, 23-21, 18-21 से हार का सामना करना पड़ा.

    यह भी पढ़ें: 11 महीने से टीम से बाहर, डायरेक्ट थ्रो पर विरोधी को आउट कर मैच टाई कराया, फिर छक्का लगाकर टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया

    अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी को भी निराशा हाथ लगी. इस भारतीय जोड़ी को तीसरी वरीयता प्राप्त जोंगकोलफान कितिथारकुल और राविंदा प्राजोंगजई की जोड़ी ने सीधे गेम में 18-21, 12-21 से हराया.

    Tags: Badminton, Indonesia Masters, Kidambi Srikanth, Pv sindhu, Sports news, Tokyo Olympics

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर