लाइव टीवी
Elec-widget

वर्जिन न होने के कारण जिम्नास्ट को मिली 'सजा', नेशनल टीम ने किया ऐसा सुलूक

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 12:28 PM IST
वर्जिन न होने के कारण जिम्नास्ट को मिली 'सजा', नेशनल टीम ने किया ऐसा सुलूक
साल्फा के परिवार ने मंत्रालय को मेडिकल रिपोर्ट के साथ पत्र भी भेजा है (सांकेतिक तस्वीर)

युवा जिम्नास्ट दक्षिण-पूर्व एशियाई खेलों (Southeast Asian Games) की ट्रेनिंग कर रही थी और एक ‌दिन अचानक ही उन्हें घर भेज दिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 12:28 PM IST
  • Share this:
जकार्ता. किसी खिलाड़ी को खराब प्रदर्शन या फिर चोट के कारण टीम से बाहर किया जाता है, लेकिन एक खिलाड़ी को टीम से बाहर करने का अजीब ही कारण सामने आया है, जिसका अब जमकर विरोध भी हो रहा है. दरअसल इंडोनेशिया (Indonesian) की एक युवा जिम्नास्ट बड़े टूर्नामेंट के लिए ट्रेनिंग कर रही थी, लेकिन उन्हें यह कहकर वापस घर भेज दिया गया कि वह वर्जिन नहीं हैं. हालांकि अधिकारियाें ने जिम्नास्ट के परिवार के इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है.

खिलाड़ी के वकील और परिवार ने कहा कि 17 साल की साल्फा‍ अवरीला सानिया फिलीपींस में दक्षिण-पूर्व एशियाई खेलों (Southeast Asian Games) के लिए 26 नवंबर को रवाना होने वाली थीं, लेकिन उससे पहले ही नवंबर के मिड में उन्हें ट्रेनिंग से निकाल दिया गया. साल्फा‍ की मां ने कहा कि वह यह सब सुनकर हैरान रह गई थीं. वह अपनी बेटी के नाम पर कोई दाग देखना नहीं चाहती. मुंबई मिरर की खबर के अनुसार इंडोनेशिया के खेल मंत्री ने हालांकि आरोपों  को खारिज  किया है. उनका कहना है कि इस युवा खिलाड़ी को खराब प्रदर्शन और अनुशासन के मामले में टीम से निकाला गया है. हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा कि अगर इस खिलाड़ी को वर्जिनिटी के कारण टीम से बाहर निकाला गया है तो वे लोग कठोर एक्‍शन लेंगे, क्योंकि यह मामला निजता और गरिमा का है.

gymnast, sports news, Indonesian gymnast स्पोर्ट्स न्यूज, इंडोनेशिया, खेल
साल्फा ने आठ साल की उम्र में ‌इस खेल में कदम रखा था (फाइल फोटो)


अब तक 50 मेडल जीत चुकी हैं साल्फा

साल्फा‍ की मां ने कहा कि उनकी बेटी ने आठ साल की उम्र में इस खेल को चुना था और तब से लेकर अभी तक करीब 50 मेडल जीत चुकी हैं और उन्होंने अपनी बेटी के खराब प्रदर्शन के आरोपों को नकार दिया है. उन्होंने कहा कि कोच का कहना था उनकी बेटी हमेशा ही अपने पुरुष मित्रों के साथ देर से जाती हैं. कोच का कहना है कि पूछताछ में पता चला कि साल्फा‍ वर्जिन नहीं रही. इस युवा जिम्नास्ट के परिवार ने टीम से निकाले जाने के विरोध में मंत्रालय को अपनी बेटी की मेडिकल रिपोर्ट के साथ पत्र भेजा है.

यह भी पढ़ें :-

इंजुरी टाइम में रॉबिन सिंह ने छीनी बेंगलुुरु से जीत
Loading...

Davis Cup: भारत ने पाकिस्तान पर बनाई 2-0 की बढ़त, नागल और रामकुमार ने जीते मैच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 11:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...