• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • विराट कोहली एक इंस्टाग्राम पोस्ट से सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले भारतीय, जानिए रोनाल्डो और मेसी की कमाई

विराट कोहली एक इंस्टाग्राम पोस्ट से सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले भारतीय, जानिए रोनाल्डो और मेसी की कमाई

Instagram Richlist 2021: क्रिस्टियानो रोनाल्डो इंस्टाग्राम पर एक स्पॉन्सर्ड पोस्ट से सबसे ज्यादा पैसे कमाते हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली टॉप-10 में भी नहीं हैं. (social media)

Instagram Richlist 2021: क्रिस्टियानो रोनाल्डो इंस्टाग्राम पर एक स्पॉन्सर्ड पोस्ट से सबसे ज्यादा पैसे कमाते हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली टॉप-10 में भी नहीं हैं. (social media)

Instagram Richlist 2021: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के भले ही करोड़ों चाहने वाले हैं. लेकिन जब बात इंस्टाग्राम पर स्पॉन्सर्ड पोस्ट से कमाई की आती है, तो पुर्तगाल के फुटबॉलर किस्टियानो रोनाल्डो उनसे काफी आगे हैं. रोनाल्डो एक पोस्ट से 11.9 करोड़ रुपए कमाते हैं, जबकि विराट उनसे आधा कमाते हैं. लियोनल मेसी और नेमार की कमाई भी भारतीय कप्तान से ज्यादा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के फैंस सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में हैं. इसका अंदाजा इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स को देखकर लगाया जा सकता है. विराट को इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 13 करोड़ से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. वो कमाई में मामले में भी भारतीयों में अव्वल हैं. इसका खुलासा शेड्यूलिंग टूल HopprHQ की इंस्टाग्राम रिचलिस्ट 2021 (Hopper HD Instagram Richlist 2021) से हुआ है.

    इस लिस्ट के मुताबिक, विराट इंस्टाग्राम पर एक स्पॉन्सर्ड पोस्ट से 5 करोड़ रुपए कमाते हैं. उन्हें दो साल पहले एक पोस्ट के लिए करीब 1.35 करोड़ रुपए मिलते थे. यानी दो साल में ही एक इंस्टाग्राम पोस्ट से उनकी कमाई तीन गुना बढ़ गई है. विराट इस रिचलिस्ट के शीर्ष 20 में शामिल इकलौते भारतीय हैं. वो 19वें स्थान पर हैं.

    इंस्टाग्राम रिचलिस्ट 2021 में पहले पायदान पर पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Christiano Ronaldo) हैं. वो इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर स्पॉन्सर्ड पोस्ट के जरिए 11.9 करोड़ रुपए कमाते हैं. रोनाल्डो के हाल ही में इंस्टाग्राम पर तीस करोड़ फॉलोअर्स हुए हैं. वो इस मुकाम को हासिल करने वाले पहले शख्स हैं. रोनाल्डो इंस्टाग्राम पर 20 करोड़ फॉलोअर्स का आंकड़ा पार करने वाले भी पहले व्यक्ति थे. सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की लिस्ट में WWE स्टार ड्वेन जॉनसन( Dwayne Johnson) दूसरे स्थान पर हैं. उनके 24 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

    रोनाल्डो की 2 साल में इंस्टाग्राम पोस्ट से कमाई दोगुनी हुई
    एक रिपोर्ट के मुताबिक, रोनाल्डो मार्च 2019 से मार्च 2020 के बीच इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले सेलिब्रिटी थे. उन्होंने ज्यादातर कमाई स्पॉन्सर्ड पोस्ट से की थी. उन्होंने करीब 50.3 मिलियन डॉलर की कमाई की थी, जो उनके फुटबॉल क्लब युवेंटस द्वारा दी जा रही सैलरी 33 मिलियन डॉलर से कहीं ज्यादा थी. रोनाल्डो 2019 में अपनी हर इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब 6.73 करोड़ रुपये कमाते थे. यानी दो साल में इंस्टाग्राम पोस्ट से उनकी कमाई दोगुनी हो गई है.

    विराट कोहली के कंधे पर सर रखने वाली वायरल तस्वीर पर केन विलियमसन ने कही दिल जीतने वाली बात

    शेफाली वर्मा ने दिलाई धोनी की याद, रन आउट होने पर खड़ा हुआ विवाद, देखें वीडियो

    मेसी, नेमार की कमाई विराट से ज्यादा
    इंस्टाग्राम से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की अगर बात करें, तो विराट कोहली चौथे स्थान पर आते हैं. वो रोनाल्डो, लियोनल मेसी और ब्राजील के स्ट्राइकर नेमार से पीछे हैं. मेसी इंस्टाग्राम पर एक स्पॉन्सर्ड पोस्ट से 8.6 करोड़ रुपए कमाते हैं. नेमार को एक पोस्ट से 6.1 करोड़ रुपए मिलते हैं. इस लिस्ट में शामिल शीर्ष 100 लोगों की बात करें तो विराट के अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा भी शामिल हैं. वो 27वें स्थान पर हैं. उन्हें एक पोस्ट के तीन करोड़ रुपए मिलते हैं.

    विराट रिचलिस्ट में शामिल इकलौते भारतीय क्रिकेटर
    395 सेलिब्रिटीज और इन्फ्लुएंसर की इस लिस्ट में विराट इकलौते भारतीय क्रिकेटर हैं. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स, फाफ डु प्लेसिस और डेल स्टेन भी इस लिस्ट में शामिल हैं. इंस्टाग्राम रिचलिस्ट 2021 के टॉप-10 में 8 व्यक्ति अमेरिका के हैं, जबकि यूरोप और दक्षिण अफ्रीका से भी एक-एक व्यक्ति इस सूची में शामिल हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज