टोक्यो ओलिंपिक रद्द करने पर भी हुई थी बात, अब नई तारीखों पर IOC ने दिया बड़ा बयान

टोक्यो ओलिंपिक रद्द करने पर भी हुई थी बात, अब नई तारीखों पर IOC ने दिया  बड़ा बयान
उन्होंने कहा ,‘हम इन्हें दोबारा स्थगित नहीं कर सकते हम यह मानकर चलते हैं कि इसका कोई वैक्सीन नहीं है और अगर है भी तो सबको नहीं मिल सकता.’

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते इस साल होने वाले टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) को एक साल के लिए टाल दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 5:33 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लुसाने. दुनियाभर में फैलते जा रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) एक साल के लिए टाल दिए गए हैं. जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के आग्रह को स्वीकार करते हुए अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (International Olympic Committee) के अध्यक्ष थॉमस बाक (Thomas Bach) ने टोक्यो ओलिंपिक को एक साल के लिए टालने का ऐलान कर दिया है. पूरी दुनिया में कोहराम मचा रही इस महामारी के चलते ओलिंपिक टलने को लेकर देश-विदेश के खिलाड़ियों ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है. हालांकि अब सभी का ध्यान इस बात पर टिक गया है कि आखिर अगले साल ओलिंपिक खेलों के आयोजन की तारीखें क्या होंगी.

टोक्यो ओलिंपिक की नई तारीखों का ऐलान कब
टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) अगले साल किस वक्त आयोजित किया जाएगा, इसे लेकर अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (International Olympic Committee) के अध्यक्ष थॉमस बाक (Thomas Bach) ने अहम बयान दिया है. थॉमस बाक ने कहा है कि एक साल के लिए स्थगित हो चुके टोक्यो ओलिंपिक की नई तारीखों के लिए सारे विकल्प खुले हैं. टोक्यो ओलिंपिक शांतिकाल में स्थगित होने वाले पहले ओलिंपिक खेल हैं.

ओलिंपिक के आयोजन के लिए सभी विकल्प खुले



अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (International Olympic Committee) के अध्यक्ष थॉमस बाक (Thomas Bach) ने टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) एक साल के लिए टालते वक्त नई तारीखों की घोषणा नहीं की थी लेकिन कहा था कि 2020 के बाद पर 2021 की गर्मियों से पहले खेल होंगे. हालांकि अब उन्होंने बुधवार को एक कांफ्रेंस कॉल में कहा, ‘टोक्यो ओलिंपिक सिर्फ गर्मियों में ही कराने की पाबंदी नहीं है. सभी विकल्प खुले हैं.’ वहीं विश्व एथलेटिक्स ने कहा कि वह ओलिंपिक की तारीखों से टकराव से बचने के लिए विश्व चैंपियनशिप 2021 आगे खिसका सकता है. विश्व चैंपियनशिप अगले साल छह से 15 अगस्त के बीच होनी है.



टोक्यो ओलिंपिक को रद्द करने पर भी हुआ था विचार
थॉमस बाक ने कोविड 19 के कारण टोक्यो ओलिंपिक स्थगित किए जाने के फैसले के एक दिन बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘खेलों के स्थगित होने का मतलब है कि सभी पक्षों को बलिदान करने होंगे.’ उन्होंने स्वीकार किया कि टोक्यो ओलिंपिक रद्द करने पर भी बातचीत और गौर किया गया था लेकिन आगे कहा कि आईओसी खेलों को रद्द करने के पक्ष में नहीं है.

Lockdown पर केविन पीटरसन का हिंदी में ट्वीट,कहा-पीएम मोदी की बात माने इंडिया

अर्जुन तेंदुलकर की खूबसूरत दोस्त ने क्रिस गेल से मंगाया टॉयलेट पेपर, कहा- शराब...
First published: March 25, 2020, 5:33 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading