• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • भारतीय ओलिंपिक संघ ने कहा- देश के लिए चीनी प्रायोजकों के बहिष्कार को तैयार

भारतीय ओलिंपिक संघ ने कहा- देश के लिए चीनी प्रायोजकों के बहिष्कार को तैयार

चीनी कंपनी का बहिष्कार करने को तैयार आईओए

चीनी कंपनी का बहिष्कार करने को तैयार आईओए

बीसीसीआई (BCCI) ने चीनी प्रायोजकों से नाता तोड़ने से इनकार कर दिया है लेकिन भारतीय ओलिंपिक संघ (IOA) इसके लिए तैयार है

  • Share this:
    नयी दिल्ली. भारतीय ओलिंपिक संघ (IOA) ने कहा है कि इस सप्ताह गलवान घाटी में भारत और चीन की सेना के बीच हिंसक झड़प के मद्देनजर वह चीनी उत्पादों और प्रायोजकों का बहिष्कार करने को तैयार है. सीमा पर गलवान में दोनों देशों के बीच सैन्य तनाव के बाद चीन विरोधी माहौल गर्म है. चार दशक से ज्यादा समय में पहली बार भारत चीन सीमा पर हुई हिंसा में कम से कम 20 भारतीय जवान शहीद हो गए.

    चीनी कंपनी के बहिष्कार को तैयार आईओए
    आईओए महासचिव राजीव मेहता ने कहा कि वे देश के साथ है और ‘लि निंग’ जैसे चीनी प्रायोजकों का बहिष्कार करने को तैयार है जिसके साथ तोक्यो ओलिंपिक तक का करार है. मेहता ने कहा, 'हमारा लि निंग के साथ किट साझेदार के तौर पर तोक्यो ओलिंपिक तक का करार है लेकिन देश सर्वोपरि है और आईओए भी अलग नहीं है. यदि सदस्यों को ऐसा लगता है तो हम यह फैसला ले सकते हैं.' उन्होंने कहा, 'आईओए देश के साथ है.'

    आईओए कोषाध्यक्ष आनंदेश्वर पांडे ने कहा, 'मेरा मानना है कि देश के जज्बात को समझते हुए आईओए को लि निंग से करार तोड़ देना चाहिये.' आईओए ने लि निंग के साथ मई 2018 में अनुबंध किया था जिसके तहत यह चीनी कंपनी भारतीय खिलाड़ियों को पांच से छह करोड़ रूपये की किट मुहैया करायेगी.

    एक ओर आईओए चीनी कंपनी से नाता तोड़ने की बात कह रही है वहीं दूसरी ओर बीसीसीआई ने इससे साफ तौर पर इनकार कर दिया है. बता दें बीसीसीआई की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल की स्पॉन्सर चीनी कंपनी वीवो है, वहीं भारत के घरेलू मैच की स्पॉन्सर भी चीन की कंपनी पेटीएम है. बीसीसीआई (BCCI) ने कहा है कि वो भविष्य में इस बारे में सोच सकते हैं लेकिन फिलहाल ऐसा नहीं हो सकता. बीसीसीआई के मुताबिक चीनी कंपनियों से भारत की अर्थव्यवस्था को ही फायदा पहुंचता है.

    कार रेसर से पॉर्न स्टार बनी रेनी ग्रेसी ने कहा- मुझे भारतीयों से नफरत है

    काफी बिंदास है शिखर धवन की बेटी, बॉयफ्रेंड के साथ इस वजह से मुंडवा लिया था सिर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज