• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • लॉकडाउन में कैद खिलाड़ियों की मदद करेंगे नरिंदर बत्रा, सरकार से मांगेंगे खास अनुमति

लॉकडाउन में कैद खिलाड़ियों की मदद करेंगे नरिंदर बत्रा, सरकार से मांगेंगे खास अनुमति

36वें राष्ट्रीय खेल स्थगित किए गए हैं

36वें राष्ट्रीय खेल स्थगित किए गए हैं

कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण देशभर में जारी लॉकडाउन के कारण बड़ी संख्या में राष्ट्रीय शिविर के खिलाड़ी खेल केंद्रों में फंसे है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा (Narinder Batra) ने शनिवार को कहा कि वह सरकार से फिर से अनुरोध करेंगे कि वे देश के प्रमुख खेल केंद्रों में फंसे राष्ट्रीय शिविर के खिलाड़ियों को बाहर अभ्यास करने की मंजूरी दे.

    कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण देशभर में जारी लॉकडाउन के कारण बड़ी संख्या में राष्ट्रीय शिविर के खिलाड़ी खेल केंद्रों में फंसे है. बत्रा ने कहा कि आईओए ने पहले इस संबंध में सरकार से अनुरोध किया था लेकिन सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली. एनआईएस (राष्ट्रीय खेल संस्थान)-पटियाला के कुछ खिलाड़ियों ने खेल मंत्रालय को भी लिखा था कि वे सरकार के सामाजिक दूरी के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए बाहर प्रशिक्षण करने की अनुमति दें.

    सरकार को समझाने की कर रहे हैं कोशिश
    बत्रा ने कहा, ‘हम गृह मंत्रालय को समझाने की कोशिश कर रहे है. हमने पहले भी ऐसे प्रयास किये है ताकि एथलीटों को सभी सामाजिक दूरी के दिशानिर्देशों के साथ बाहर प्रशिक्षण करने दिया जा सके. बेंगलुरु साइ (भारतीय खेल प्राधिकाण) केन्द्र, कोलकाता स्थित साइ केन्द और एनआईएस-पटियाला में राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा खिलाड़ी बाहर अभ्यास नहीं कर पा रहे है.’

    उन्होंने भारतीय एथलेटिक्स महासंघ की विशेष आम सभा की बैठक को संबोधित करते हुए कहा, ‘मुझे नहीं पता कि लॉकडाउन के अगले दो हफ्तों में उन्हें अनुमति दी जाएगी या नहीं. लेकिन मैं एक बार फिर रविवार को सरकार के साथ संपर्क कर प्रयास करूंगा.’

    अगले साल हर हाल में आयोजित होंगे  ओलिंपिक खेल
    कोरोना वायरस महामारी का टीका ईजाद होने से पहले ओलिंपिक के आयोजन को लेकर अटकलों के बीच आईओसी सदस्य और आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने शनिवार को कहा कि टोक्यो ओलिंपिक अगले साल जरूर होंगे . कुछ जाने माने वैज्ञानिकों और डॉक्टरों ने कोरोना महामारी का टीका ईजाद होने से पहले तोक्यो ओलंपिक कराये जाने पर संदेह जताया था .

    वहीं भारतीय एथलेटिक्स महासंघ की आमसभा की विशेष आनलाइन बैठक में भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष बत्रा ने कहा ,‘इस पर मत जाइये कि कौन क्या कह रहा है. टोक्यो ओलिंपिक अगले साल जरूर होंगे.’ उन्होंने कहा ,‘मैं विश्वस्त सूत्रो के संपर्क में हूं और उनसे लगातार बातचीत हो रही है ओलिंपिक अगले साल होने जा रहे हैं.’

    जब एक साथ खेलने वाले आए एक दूसरे के खिलाफ, तो शुरू हुई हॉकी की सबसे बड़ी 'जंग'

    Sunday Special: सेक्स से लेकर खिलाड़ियों के करीब आने पर होगा बैन, जानिए कोरोना वायरस के बाद कैसे बदल जाएगा फुटबॉल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज