लाइव टीवी

टोक्यो ओलिंपिक के आयोजन पर IOC का बड़ा बयान- अभी नहीं लिया जाएगा कोई फैसला

भाषा
Updated: March 18, 2020, 8:45 AM IST
टोक्यो ओलिंपिक के आयोजन पर IOC का बड़ा बयान- अभी नहीं लिया जाएगा कोई फैसला
भारत में लगे लॉकडाउन के कारण सभी खिलाड़ी इन दिनों अपना अभ्यास और मैच छोड़कर घर पर रहने को मजबूर हैं. ओलिंपिक खेलों को भी अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है जिससे उन्हें तैयारियों में आराम भी मिल गया है.

ओलिंपिक (0lympic) खेलों का आयोजन इस साल 24 जुलाई से नौ अगस्त तक टोक्यो (Tokyo) में होना है

  • Share this:
नई दिल्ली. ओलिंपिक (Olympic) खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है. अपने देश के लिए खेलों के महाकुंभ में मेडल लाने के लिए खिलाड़ी सालों तक मेहनत और संघर्ष करते हैं. इस साल ओलिंपिक का आयोजन टोक्यो (Tokyo) में होना था लेकिन कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण इसे लेकर संशय बना हुआ है. टोक्यो में 24 जुलाई से नौ अगस्त तक ओलिंपिक खेल आयोजित होने थे. हालांकि कोविड19 के बढ़ते खतरे को देखकर इसके आयोजन पर सवाल उठ रहे हैं. इस बीच अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (International Olympic Committee) ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) के आयोजन को लेकर ‘कड़ा फैसला’ करने का यह सही समय नहीं है.

ओलिंपिक पर जल्दबाजी में नहीं होगा कोई फैसला
टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) वर्ष की सबसे बड़ी खेल प्रतियोगिता है जिसे कोरोना वायरस महामारी के कारण अभी तक स्थगित नहीं किया गया है. आईओसी (IOC) ने लुसाने में अपने कार्यकारी बोर्ड की बैठक के बाद बयान में कहा, ‘आईओसी अब भी ओलिंपिक खेल टोक्यो 2020 के लिये पूरी तरह से वचनबद्ध है. अभी इन खेलों के आयोजन में चार महीने से अधिक का समय है इसलिए अभी कड़े फैसले लेने का समय नहीं है. इस समय कोई भी अटकलबाजी प्रतिकूल होगी.’ टोक्यो ओलिंपिक 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच होने हैं.

जापान के अधिकारी टोक्यो ओलिंपिक के आयोजन को लेकर आश्वस्त



कोरोनावायरस (Corona Virus) के कारण अब तक कई बड़े टूर्नामेंट और लीग रद्द की जा चुकी हैं. मौजूदा समय में किसी भी खेल की कोई बड़ी लीग या टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो रहा है. जापानी अधिकारी बार बार दोहरा रहे हैं कि जुलाई अगस्त में होने वाले ओलिंपिक निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगे लेकिन ऐसी अटकलें हैं कि ओलिंपिक या तो रद्द होंगे या स्थगित. इस बीच जापान के पीएम शिंजो आबे (Shinjo Abe) ने टोक्यो ओलिंपिक स्थगित करने के संकेत दिए हैं. सोमवार को जी-7 के नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस करने के बाद शिंजों आबे ने टोक्यो ओलिंपिक के समय पर शुरू होने के मुद्दे पर कोई बात नहीं कही.



इस क्रिकेटर को हुआ बुखार और सूखी खांसी, जल्द कराएगा कोरोना वायरस का टेस्ट

कोरोनावायरस के खौफ के बीच AFI का बड़ा फैसला, आयोजित होगा यह अहम टूर्नामेंट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2020, 8:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading