लाइव टीवी

बड़ी खबर : IOC ने पहली बार माना, टोक्यो ओलिंपिक को लेकर अन्य विकल्पों पर हो रहा विचार

News18Hindi
Updated: March 20, 2020, 11:03 AM IST
बड़ी खबर : IOC ने पहली बार माना, टोक्यो ओलिंपिक को लेकर अन्य विकल्पों पर हो रहा विचार
टोक्यो ओलिंपिक को कोरोना संकट के कारण एक साल के लिए टाल दिया गया है.

टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) की शुरुआत 24 जुलाई से होनी है, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते इसके आयोजन पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 11:03 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के चलते टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) के आयोजन पर लगातार खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. हालांकि जापान सरकार ने ओलिंपिक के समय पर आयोजन की बात कही है. ऐसे में अब टोक्यो ओलिंपिक को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (International Olympics Committee) ने पहली बार स्वीकार किया है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते टोक्यो ओलिंपिक के आयोजन को लेकर अन्य विकल्पों पर भी विचार किया जा रहा है. कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में करीब 9 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.

साढ़े चार महीनों का वक्त
अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (International Olympics Committee) के अध्यक्ष थॉमस बाक (Thomas Bach) ने कहा कि फिलहाल टोक्यो आलिंपिक (Tokyo Olympics) को स्थगित करने का कोई इरादा नहीं है और हमें पूरी उम्मीद है कि खेल समय पर शुरू होंगे. आईओसी इसके लिए अपनी टास्कफोर्स और विश्व स्वास्थ्य संगठन की सलाह पर अमल कर रही है. बावजूद इसके हम ओलिंपिक को आयोजित करने के लिए विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. मगर सच ये है कि टोक्यो ओलिंपिक शुरू होने में अब भी करीब साढ़े चार महीने का वक्त है.

43 प्रतिशत एथलीट ओलिंपिक के लिए पक्की नहीं कर पाए जगह



कोरोना वायरस (Coronaavirus) के चलते दुनियाभर में सभी खेल आयोजन या तो स्थगित किए जा रहे हैं या रद कर दिए गए हैं. इनमें ओलिंपिक क्वालीफायर्स भी शामिल हैं. अब भी टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) के लिए 43 प्रतिशत एथलीट अपनी जगह पक्की नहीं कर सके हैं. बावजूद इसके थॉमस बाक का कहना है कि टोक्यो ओलिंपिक के लिए अभी से कोई फैसला लेना सही नहीं है. उन्होंने कहा, इस समस्या की सबसे बड़ी बात है कि इसे लेकर अनिश्चितता की स्थिति है. कोई भी इंसान ये नहीं बता सकता कि कल क्या स्थिति होगी. एक महीने में क्या हालात होंगे. और चार महीनों में चीजें कितनी बदलेंगी. ऐसे में अभी से कोई फैसला करना जल्दबाजी होगी.



टोक्यो पहुंची ओलिंपिक मशाल
वहीं, खेलों का ये महाकुंभ समय पर शुरू होने की उम्मीद लिए ओलिंपिक की मशाल गुरुवार को ग्रीस से टोक्यो पहुंच गई. यहां बंद दरवाजों के अंदर आयोजित किए गए समारोह में टोक्यो ओलिंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) के आयोजकों को मशाल सौंपी गई. दर्शकों की गैरमौजूदगी में ओलिंपिक जिम्नास्ट चैंपियन लेफ्टेरिस पेट्रोनियास ने मशाल लेकर दौड़ लगाई जबकि ओलिंपिक पोल वॉल्ट चैंपियन कैटरीना स्टेफनिडी ने पैनथैनेसिक स्टेडियम के अंदर ओलंपिक ‘अग्निकुंड’ को प्रज्ज्वलित किया. इसी स्टेडियम में 1896 में पहले आधुनिक ओलिंपिक खेल हुए थे.

माइक टायसन का बड़ा बयान, कहा-जीना ज्यादा मुश्किल, मौत का इंतजार कर रहा हूं

पाकिस्तान दौरे पर शराब पीकर गाना गाते हुए तोड़ दी केविन पीटरसन की नाक!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 11:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading