टोक्‍यो ओलिंपिक: IOC अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- पड़ सकती है टीके की जरूरत

थॉमस बाक को उम्‍मीद है कि ओलिंपिक स्टेडियम में दर्शकों की मेजबानी की जा सकती है (फाइल फोटो )
थॉमस बाक को उम्‍मीद है कि ओलिंपिक स्टेडियम में दर्शकों की मेजबानी की जा सकती है (फाइल फोटो )

टोक्‍यो ओलिंपिक का आयोजन इसी साल जुलाई में होना था, मगर कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इसे अगले साल तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया. अब यह 23 जुलाई 2021 से शुरू होगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 2:47 PM IST
  • Share this:
टोक्‍यो. आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाक (thomas bach) ने जापान के नए प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा के साथ बैठक के बाद सोमवार को कहा कि अगले साल टोक्यो ओलिंपिक (tokyo olympic) के लिए आने वाले ओलिंपिक प्रतिभागियों और प्रशंसकों को टीकाकरण की जरूरत पड़ सकती है, जिससे जापान की जनता को सुरक्षित रखा जा सके.

यह सुगा के साथ बाक की पहली मुलाकात थी. लगभग आठ महीने पहले ओलिंपिक स्थगित होने के बाद यह बाक का पहला जापान दौरा है. बाक ने कहा कि जापान के लोगों को बचाने के लिए और जापान की जनता के प्रति सम्मान को देखते हुए आईओसी हर संभव प्रयास करेगा कि अधिक से अधिक लोग आएं. ओलिंपिक प्रतिभागी और मेहमान टीके के साथ यहां आएंगे अगर तब तक टीका उपलब्ध हो तो.

यह भी पढ़ें: 



ओलिंपिक में गोल्‍ड मेडल जीतकर रचा था इतिहास, कोरोनाकाल में पेट पालने को बनना पड़ा डिलीवरी बॉय
भारत फीफा विश्व कप क्वालिफायर के स्थगित मैचों को मार्च और जून में खेलेगा

उन्होंने कहा कि इससे हम सभी बेहद आश्वस्त होंगे कि हम अगले साल ओलिंपिक स्टेडियम में दर्शकों की मेजबानी कर सकते हैं और दर्शक सुरक्षित माहौल का लुत्फ उठाएंगे. बाक दो दिन तक लगातार बैठक करेंगे और राजनेताओं और टोक्यो ओलिंपिक के आयोजकों के साथ तस्वीरें खिंचवाएंगे, जिसका लक्ष्य जापान की जनता को यह साबित करना है कि महामारी के दौरान ओलिंपिक का आयोजन सुरक्षित होगा. ओलंपिक 23 जुलाई 2021 को शुरू होने हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज