LIVE NOW

Ipl and Sports News Live: RR vs SRH और PBKS vs DC के बीच मुकाबला

Ipl and Sports News Live Updates, 2nd May 2021 Live: आज राजस्‍थान रॉयल्‍स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्‍स बनाम दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच मुकाबला खेला जाएगा. देश और दुनिया में खेल की दुनिया में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़े पल-पल की ताज़ा खबर.

Hindi.news18.com | May 2, 2021, 1:49 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 2, 2021
Ipl and Sports News Live: RR vs SRH और PBKS vs DC के बीच मुकाबला

हाइलाइट्स

1:49 pm (IST)

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व चयनकर्ता और राजस्थान के पूर्व कप्तान किशन रुंगटा ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. जयपुर के अस्पताल में कोविड-19 से जूझने के बाद उनका निधन हो गया. वह 88 बरस के थे

9:52 am (IST)

न्‍नई सुपर किंग्‍स के स्‍टार खिलाड़ी सुरेश रैना आईपीएल के इतिहास में 200 मैच खेलने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं. आईपीएल के इस सीजन के 27वें मुकाबले में जैसे ही वो मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैदान पर उतरे, उन्‍होंने इतिहास रच दिया. रैना के अलावा एमएस धोनी, रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक ही अपनी फ्रेंचाइजियों के लिए 200 मैच खेल पाए हैं.

8:24 am (IST)

लगातार खराब फॉर्म से जूझ रही राजथान रॉयल्‍स  आईपीएल के 28वें मुकाबले में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. राजस्‍थान अभी तक खेले गए अपने 6 मैचों में से 2 जीत के साथ पॉइंट टेबल में सातवें स्‍थान पर है. ऐसे में उसकी कोशिश हैदराबाद के खिलाफ जीत की पटरी पर लौटने की है. हैदराबाद के खिलाफ मैदान पर उतरने से पहले राजस्‍थान ने 20 साल के साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएट्जी से करार किया है. वह लीग के बचे हुए सत्र के लिए इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन की जगह लेंगे. लिविंगस्टोन बायो-बबल की थकान के कारण पिछले महीने आईपीएल से हट गये थे.

 

7:12 am (IST)

तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ शनिवार को IPL-2021 के मुकाबले में 4 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी. दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई ने 4 विकेट पर 218 रन बनाए जिसके बाद मुंबई टीम ने 6 विकेट खोकर अंतिम गेंद पर लक्ष्य हासिल कर लिया. चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी  ने हार का कारण खराब फील्डिंग और अहम मौकों पर विकेट नहीं मिलना बताया.

LOAD MORE
नई दिल्‍ली. आईपीएल के 14वें सीजन में रविवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मैच राजस्‍थान रॉयल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगा. वहीं दूसरा मुकाबला पंजाब किंग्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच खेला जाएगा. खराब फॉर्म से जूझ रही राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबादफॉर्म में लौटने की कोशिश करेंगे. सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2021 के बीच डेविड वॉर्नर की जगह केन विलियमसन  को कप्तान बनाया है. रॉयल्स ने अभी तक छह में से दो मैच जीते हैं जबकि सनराइजर्स ने छह में से एक मैच में जीत दर्ज की है. रॉयल्स अंकतालिका में सातवें और सनराइजर्स सबसे नीचे आठवें स्थान पर है. पंजाब किंग्स के युवा स्पिनर हरप्रीत बरार और रवि बिश्नोई दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लय कायम रखकर आईपीएल प्लेऑफ में प्रवेश का टीम का दावा पुख्ता करने उतरेंगे. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ शानदार फॉर्म में भी हैं. स्टीव स्मिथ और ऋषभ पंत भी मैच जिताने वाले खिलाड़ी हैं.नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर गेंद पर पकड़ मजबूत रहती है और पारी आगे बढ़ने पर बल्लेबाजी मुश्किल हो जाती है. ऐसे में पंजाब के फॉर्म में चल रहे कप्तान केएल राहुल टॉस जीतने पर बल्लेबाजी चुन सकते हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज