लाइव टीवी

ISL 2019-20: चेन्नइयन एफसी ने गोवा को दी मात, सेमीफाइनल के पहले लेग में हासिल की जीत

News18Hindi
Updated: March 1, 2020, 10:24 AM IST
ISL 2019-20: चेन्नइयन एफसी ने गोवा को दी मात, सेमीफाइनल के पहले लेग में हासिल की जीत
चेन्नइयन एफसी ने जीता सेमीफाइनल का पहला लेग

चेन्नइयन (Chennaiyin FC) की टीम पिछले तीन नॉकआउट मुकाबलों में गोवा (Goa FC) से एक भी मैच नहीं हारी थी और यह रिकॉर्ड कायम रहा

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 1, 2020, 10:24 AM IST
  • Share this:
चेन्नई. दूसरे हाफ में किए गए चार गोलों के दम पर दो बार की चैंपियन चेन्नइयन एफसी (Chennaiyin FC) ने हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के छठे सीजन के पहले सेमीफाइनल के पहले लेग में शनिवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम (Jawaharlal Nehru Stadium) में खेले गए मुकाबले में एफसी गोवा (FC Goa) को 4-1 से करारी शिकस्त दी. मेजबान चेन्नइयन के लिए लुसियन गोइयन (Lucian Goian) ने 54वें, अनिरुद्ध थापा (Anirudh Thapa) ने 61वें, अली साबिया (Eli Sabia) ने 77वें और लाललियांजुआला चांगते ने 79वें मिनट में गोल किया. मेहमान एफसी गोवा (FC Goa) के लिए सेवियर गामा ने 85वें मिनट में गोल दागा.

चेन्नइयन की टीम पिछले तीन नॉकआउट मुकाबलों में गोवा से एक भी मैच नहीं हारी थी और इस मुकाबले में भी वह कुछ इसी लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरी.

पहले हाफ में कड़ी टक्कर के बावजूद नहीं हुआ कोई गोल
मेजबान टीम ने पहले पांच मिनट में मजबूत शुरुआत की. चेन्नइयन की ओर से पांचवें मिनट में फैन्स गोल ऑफ द वीक का अवार्ड पाने वाले गोइयन ने राफेल क्रिवल्लारो (Rafael Crivellaro) के कॉर्नर पर हेडर के जरिए बॉल को नेट में डालने की कोशिश, लेकिन गोवा के गोलकीपर मोहम्मद नवाज ने इसे अपने बाजूओं में जकड़ लिया.



30वें मिनट तक गोवा के पास 67 प्रतिशत बॉल पजेशन था, लेकिन इसके बावजूद वह एक भी शॉट आन टाइगेट पर नहीं ले पा रही थी जबकि दो बार की चैंपियन चेन्नइयन 33 प्रतिशत ही बॉल पजेशन अपने पास रखने के बावजूद दो शॉट आन टाइगेट लगा चुकी थी. हालांकि दोनों ही टीमों को अब तक सफलता हासिल नहीं हो पा रही थी.



पांच मिनट बाद ही गोवा खाता खोलने से कुछ मामूली अंतर से चूक गई और सेरीटन फर्नांडीज के शॉट को मेजबान टीम के गोलकीपर विशाल कैथ ने सेव कर लिया. 43वें मिनट में चेन्नइयन के लिए व्लास्किस ने फ्रीकिक पर शानदार शॉट लगाया, जोकि वाइड साइड चला गया और दोनों ही टीमों के बीच पहला हाफ गोलरहित रहा.
दूसरे हाफ में चेन्नई की मजबूत शुरुआत
मेजबान टीम ने दूसरे हाफ में भी मजबूत शुरुआत की. 50वें मिनट में उसके डिफेंडर जैरी लालरिंजुआला (Jerry Lalrinzuala) को येलो कार्ड दिखाया गया, जोकि इस मैच का पहला येलो कार्ड था. 54वें मिनट में चेन्नइयन ने अपना खाता खोल लिया और मुकाबले में 1-0 की बढ़त बना ली. क्रिवेल्लारो ने बॉल को बॉक्स की ओर भेजा और गोइयन ने इसे शानदार तरीके से हेडर के जरिए नेट में डालकर चेन्नइयन के लिए गोल दाग दिया. गोइन के इस गोल ने स्टेडियम में मौजूद करीब 18000 दर्शकों को झूमने का मौका दे दिया.

दूसरे हाफ में चेन्नई ने किए चार गोल
इसके छह मिनट बाद ही गोवा की टीम बराबरी करने का सुनहरा मौका गंवा बैठी. लेकिन चेन्नइयन ने 61वें मिनट में एक और बेहतरीन गोल करके अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया. थापा ने लालरिंजुआला के असिस्ट पर गोल करके चेन्नइयन को 2-0 से आगे कर दिया. अपनी बढ़त को दोगुना करने के बाद चेन्नइयन की टीम बेहद जोश और आक्रमण के साथ मुकाबले में नजर आने लगी. मेजबान टीम ने 69वें मिनट में वेंसपॉल की जगह जर्मन के और इसके दो मिनट बाद ही शेम्बरी की जगह थोई सिंह को मैदान पर उतारा.

पूर्व चैंपियन ने फिर 77वें मिनट और 79वें मिनट में लगातार दो गोल दागकर अपनी बढ़त को 4-0 तक पहुंचा दिया और मैच में पूरी तरह से अपनी पकड़ बना ली. चेन्नइयन के लिए 77वें मिनट में साबिया ने जबकि इसके दो मिनट बाद ही चांगते ने गोल किया.

इंजरी टाइम में नहीं हुआ कोई गोल
मैच में चार गोल से पिछड़ने के बावजूद गोवा गोल करने के लिए लगातार प्रयासरत थी और आखिरकार टीम को 85वें मिनट में जाकर सफलता हाथ लगी. गामा ने यहां पर गोल करके गोवा का खाता जरूर खोला, लेकिन टीम अब भी तीन गोल से पीछे चल रही थी. इसके बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया, जहां चेन्नइयन ने अपने डिफेंस में कोई और सेंध नहीं लगने दी और 4-1 से आसानी से मुकाबला जीत लिया.

बुमराह का खतरनाक बाउंसर, बाल-बाल बचा 6 फीट 8 इंच लंबा बल्लेबाज, मगर टूटा...

Sunday Special: भारत तो क्या पूरे एशिया में नहीं है यूसेन बोल्ट!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 1, 2020, 10:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading