लाइव टीवी

ISL 2019-20: चेन्नई ने हैदराबाद को दी सीजन की नौवीं हार, प्लेऑफ की उम्मीदें हुई खत्म

News18Hindi
Updated: January 11, 2020, 12:10 PM IST
ISL 2019-20: चेन्नई ने हैदराबाद को दी सीजन की नौवीं हार, प्लेऑफ की उम्मीदें हुई खत्म
चेन्नई की टीम ने हैदराबाद को दी मात

12 मैचों में हैदराबाद (Hyderabad FC) को नौवीं हार का सामना करना पड़ा है और वह पांच अंकों के साथ अब भी अंतिम स्थान पर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 11, 2020, 12:10 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. दो बार की चैंपियन चेन्नइयन एफसी (Chennayin FC) ने शुक्रवार को हैदराबाद एफसी (Hyderabad FC) पर मिली 3-1 की जीत के साथ खुद को हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के छठे सीजन में प्लेऑफ की दौड़ में बनाए रखा है. हैदराबाद का प्लेऑफ में जाने का सफर हालांकि इस हार के बाद समाप्त हो गया है.

लगातार दो हार के बाद जीएमसी बालायोगी स्टेडियम में मिली इस जीत ने चेन्नइयन एफसी (Chennayin FC) को 12 अंकों के साथ तालिका में सातवें स्थान पर पहुंचा दिया है. यह उसका 11वां मैच था. उसके खाते में तीसरी जीत आई है. दूसरी ओर, 12 मैचों में निजाम्स नाम से मशहूर मेजबान टीम को नौवीं हार का सामना करना पड़ा है और वह पांच अंकों के साथ अब भी अंतिम स्थान पर है.

इस मैच में चेन्नइयन (Chennayin FC) के लिए रफाएल क्रिवेलारो (Rafael Crivellaro) ने 40वें तथा नेरीजुस वाल्सकिस (Nerijus Valskis) ने 43वें तथा 65वें मिनट में गोल किए. निजाम्स के लिए एकमात्र गोल मार्सेलिन्हो लीते परेरा ने 88वे मिनट में किया.



पहले हाफ में दिखा चेन्नईयन एफसी का दम



पहला हाफ पूरी तरह चेन्नइयन एफसी (Chennayin FC) के नाम रहा. उसने 2-0 की बढ़त के साथ इस हाफ की समाप्ति की. उसके लिए मैच का पहला गोल 40वें मिनट में रफाएल क्रिवेलारो ने किया जबकि दूसरा गोल नेरीजुस वाल्सकिस (Nerijus Valskis) ने 43वें मिनट में किया. पहले गोल में जहां वाल्सकिस (Nerijus Valskis) का एसिस्ट रहा वहीं दूसरे गोल में आंद्रे शेम्ब्री ने वाल्सकिस को गोल करने में मदद की.

ISL, ISL 2019-20, FOOTBALL NEWS, SPORTS NEWS
इस जीत के साथ चेन्नईयन एफसी सतावें स्थान पर पहुंच गई है


40वें मिनट में आशीष ने गेंद को गोलकीपर को पास करने की कोशिश की थी लेकिन वाल्सकिस ने इंटरसेप्ट करते हुए गेंद को अपने कब्जे में ले लिया. वह गोलकीपर से वन-ऑन-वन थे लेकिन खुद को गोल करने की स्थिति में नहीं देखकर वाल्सकिस ने गेंद क्रिवेलारो को पास कर दिया. क्रिवेलारो ने छोड़ी परेशानी के बावजूद चेन्नई को बढ़त दिलाने में सफलता हासिल की.

मेजबान टीम ने अभी पहला गोल खाने के बाद दम भी नहीं लिया था कि चेन्नइयन ने 43वें मिनट में दूसरा गोल करते हुए अपनी बढ़त दोगुनी कर दी. इस बार गोल करने का मौका वाल्सकिस को मिला. इस गोल में क्रिवेलारो की भी भूमिका रही क्योंकि रफाएल ने भी इस गोल को एसिस्ट करने वाले शेम्ब्री को को पास दिया था.

दूसरे हाफ में भी हैदराबाद एफसी नहीं कर पाई वापसी
हैदराबाद की टीम पहले हाफ की गलतियों से सबक नहीं ले सकी और दूसरे हाफ के 65वें मिनट में एक बार फिर गलती कर बैठी और वाल्सकिस ने गोल करते हुए स्कोर 3-0 कर दिया. इस गोल में क्रिवेलारो की भी भूमिका रही. तोहफे के तौर पर मिली गेंद को वाल्सकिस ने क्रिवेलारो को पास किया और फिर क्रिवेलारो ने उसे वाल्सकिस को दे किया.

ISL, CHENNAYIN FC, FOOTBALL NEWS
मार्सेलिन्हो ने हैदराबाद के लिए किया इकलौता गोल


मार्सेलिन्हो (Marcelinho) ने 88वें मिनट में हैदराबाद (Hyderabad FC) के लिए सांत्वना देने वाला गोल जरूर किया लेकिन इससे किसी फैन को शायद खुशी नहीं हुई क्योंकि अब तक घर में अच्छा खेलने वाली उनकी टीम इस बार घर में ही खराब खेलकर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने को मजबूर हुई. निजाम्स के लिए हुए इस एकमात्र गोल में माको स्टैनकोविक (Stankovic) का एसिस्ट रहा.

Happy B'day Rahul Dravid: भारतीय टीम का वो सितारा जिसने अपने रनों से ज्यादा धैर्य से कमाया नाम

रंगारंग कार्यक्रम के बीच हुआ खेलो इंडिया का उद्घाटन, खेल मंत्री रहे मौजूद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2020, 12:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading