ISL 2019: बेंगलुरु एफसी ने ओडिशा को मात देकर टॉप स्थान पर किया कब्जा

ISL 2019: बेंगलुरु एफसी ने ओडिशा को मात देकर टॉप स्थान पर किया कब्जा
बेंगलुरु एफसी ने 1-0 से मैच में जीत दर्ज की

बेंगलुरु (Bengaluru FC) के लिए मैच का एकमात्र गोल जुआनन (Juanan) ने 36वें मिनट में किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2019, 10:11 AM IST
  • Share this:
ओडिशा. मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु एफसी (Bengaluru FC) अजेय रहते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के छठे सीजन की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है. बेंगलुरु (Bengaluru FC) ने यहां के श्री शिव छत्रपति स्पोटर्स काम्पलेक्स स्टेडियम में बुधवार को मेजबान ओडिशा एफसी (Odisha FC) को 1-0 से हराया.

बेंगलुरु के लिए मैच का एकमात्र गोल जुआनन ने 36वें मिनट में किया. दोनों टीमों का यह सातवां मुकाबला था. बेंगलुरु की टीम 13 अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है. उसे तीन मैचों में जीत मिल है जबकि उसके चार मुकाबले ड्रा रहे हैं.

दूसरी ओर, ओडिशा की टीम के छह अंक हैं और छठे स्थान पर है. ओडिशा को अब तक एक मैच में जीत मिली है जबकि तीन मैचों में हार. उसके तीन मुकाबले ड्रॉ रहे हैं.



ओडिशा ने बेंगलुरु को दी अच्छी टक्कर



ओडिशा ने अपने दूसरे घर में खेलते हुए बेंगुलरु को अच्छी टक्कर दी लेकिन जुआनन द्वारा किए गए गोल को उतार नहीं सकी. इस मैच के दोनों हाफ में ओडिशा ने बाल पजेशन और पोस्ट पर किए गए हमलों के मामले में बेंगलुरु की तुलना में किसी भी स्तर पर कमतरी नही दिखाई. कई मौकों पर वह गोल करने के करीब पहुंचा लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया. इस मैच में दोनों टीमों को गोलकीपरों ने शानदार खेल दिखाया.

ISL, BENGALURU FC, ODISHA FC, ISL
बेंगलुरु के लिए इकलौता गोल जुअनान ने किया


मैच की शुरुआत से ही दोनों टीमें चढ़कर खेलीं और एक दूसरे के खिलाफ अच्छे हमले किए. यह अलग बात है कि बेंगलुरु की टीम को 36वें मिनट में सफलता मिल गई. जुआनन ने गोल करते हुए बेंगलुरु को 1-0 से आगे कर दिया. इस सफलता में एरिक पार्टालू की भी अहम भूमिका रही. 44वें मिनट में बेंगलुरु के आशिक कुरुनियन को पीला कार्ड मिला.

इस तरह पहला हाफ बेंगलुरु के पक्ष में 1-0 से समाप्त हुआ
दूसरे हाफ में ओडिशा (Odisha FC) ने आक्रामक शुरुआत की और 47वें मिनट में एक शानदार मूव बनाया लेकिन नंदकुमार सेकर (Nandkumar Sekar) के परिश्रम को अंजाम तक पहुंचाने वाला कोई सामने नहीं आया. ओडिशा (Odisha FC) हालांकि इस नाकामी से उबरते हुए 55वें मिनट में एक और बड़ा हमला किया लेकिन गुरप्रीत (Gurpreest Sandhu) ने उसे नाकाम कर दिया. कॉर्नर के माध्यम से हुए इस हमले में ओडिशा को दो मौके मिले और दोनों ही बार उसे नाकामी हाथ लगी.

बदले में बेंगलुरु ने 58वें मिनट में जवाबी कार्रवाई की लेकिन इस बार ओडिशा के गोलकीपर अर्षदीप ने उसे नाकाम कर दिया. इस हमले में उदांता, छेत्री औऱ दिमास डेल्गाडो शामिल थे, बावजूद इसके ओडिशा दूसरा गोल खाने से बच गया.

ISL, BENGALURU FC, ODISHA FC, ISL
गुरप्रीत संधु ने मैच में की शानदार बचाव किए


गुरप्रीत के सामने नहीं टिकी ओड़िशा
अब बारी ओडिशा की थी. उसने 63वें मिनट में सांटाना और मार्कोस तेबार की मदद से एक अच्छा मूव बनाया लेकिन गुरप्रीत ने उसे नाकाम कर दिया. इसी तरह 66वें मिनट में गुरप्रीत ने जिस्को हर्नांदेज के एक शानदार प्रयास को बेकार किया. बेंगलुरु ने 70वें और 71वें मिनट में दो अच्छे मूव बनाए लेकिन ओडिशा के डिफेंसलाइन, खासतौर पर गोलकीपर सतर्क थे और ये हमले बेकार चले गए.

81वें मिनट में बेंगलुरु  दूसरा गोल करने के करीब थी लेकिन डिमास डेल्गाडो का फ्रीकिक डिफेंडरों और गोलकीपर को छकाने में सफल रहा लेकिन वह पोस्ट से टकराकर लौट गया. डिमास के फ्रीकिक पर पार्टालू ने इसी तरह का एक प्रयास 85वें मिनट में भी किया लेकिन वह सफल नहीं हो सके. दूसरे हाफ में चार अतिरिक्त मिनट जोड़े गए लेकिन इसमें भी किसी टीम को सफलता नहीं मिली.

टी20 मुकाबले में श्रीलंका महिला टीम की रिकॉर्ड जीत, कप्तान ने खेली तूफानी पारी

टीम इंडिया का नायाब तरीका, रफ्तार बढ़ाने के लिए खेल रही है रूमाल का खेल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading