लाइव टीवी

ISL 2019: मुंबई सिटी को मात देकर अंकतालिका में टॉप पर पहुंची एटीके

News18Hindi
Updated: January 5, 2020, 11:36 AM IST
ISL 2019: मुंबई सिटी को मात देकर अंकतालिका में टॉप पर पहुंची एटीके
एटीके mscrHeGb

एटीके (ATK) छह जीत, तीन ड्रॉ और दो हार से 21 अंक लेकर 10 टीमों की तालिका में पहले स्थान पर चली गई है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 5, 2020, 11:36 AM IST
  • Share this:
मुंबई. दो बार की चैंपियन एटीके एफसी (ATK FC) ने शनिवार को मुंबई फुटबॉल एरेना में मेजबान मुंबई सिटी एफसी को 2-0 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के छठे सीजन की अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है.

एटीके (ATK) के लिए कप्तान प्रणॉय हल्धर (Prannoy Haldar) ने 29वें और माइकल सूसाइराज ने 43वें मिनट में गोल किए. दोनों टीमों का यह 11वां मैच था. एटीके छह जीत, तीन ड्रॉ और दो हार से 21 अंक लेकर 10 टीमों की तालिका में पहले स्थान पर चली गई है. एफसी गोवा के भी 21 अंक हैं लेकिन एटीके (ATK) बेहतर गोल अंतर के कारण टॉप पर पहुंच गई है.

बीते छह मैचों से अजेय चल रही मुंबई की टीम चार जीत, चार ड्रॉ और तीन हार से 16 अंक लेकर चौथे स्थान पर ही कायम है. इन दोनों के बीच इस सीजन का यह दूसरा मुकाबला था. एटीके ने अपने घर में मुंबई को 2-2 से बराबरी पर रोका था.



एटीके ने पहले हाफ में हासिल की 2-0 की बढ़त



पहला हाफ पूरी तरह एटीके (ATK) के नाम रहा. कप्तान हल्धर (Prannoy Haldar) और उनके स्थानापन्न के तौर पर मैदान पर आए सूसाइराज द्वारा किए गए गोलों की मदद से दो बार के चैंपियन ने दूसरे हाफ में जाने से पहले ही 2-0 की बढ़त हासिल कर ली. लगातार छह मैचों से अजेय चल रही मुंबई की टीम ने भी कुछ अच्छे प्रयास किए लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. मुंबई (Mumbai FC) का फॉरवर्ड लाइन अच्छा कर रहा था लेकिन कप्तान अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाले डिफेंस के कारण वह मार खा गई.

prannoy haldar, atk, football news, sports news,
प्रणॉय हाल्धर की कप्तानी में एटीके ने हासिलकी जीत


मुंबई (Mumbai FC) की तरफ से लगातार हो रहे हमलों से परेशान एटीके ने अग्रेसिव खेल दिखाने का फैसला किया और 29वें मिनट में उसे अंतत: सफलता मिल ही गई. कप्तान हल्धर ने डेविड विलियम्स की मदद से गोल करते हुए मेहमान टीम को 1-0 से आगे कर दिया.

हल्धर (Prannoy Haldar) को हालांकि 34वें मिनट में चोट लगी और वह हैमस्ट्रींग इंजुरी के कारण मैदान से बाहर जाने को मजबूर हुए. सूसाइराज ने उनकी जगह ली. एटीके जल्द ही इस आघात से निकला और 43वें मिनट में गोल करते हुए अपनी बढ़त को 2-0 कर लिया. सूसाइराज ने यह गोल रॉय कृष्णा की मदद से की.

दूसरे हाफ में भी गोल नहीं कर पाई मुंबई
दूसरे हाफ की शुरुआत पीले कार्ड से हुई. 46वें मिनट में एटीके के अरमांडो सोसा और 54वें मिनट में मुंबई सिटी के प्रतीक चौधरी को पीला कार्ड मिला. मुंबई ने 57वें मिनट में एस. चक्रवर्ती को बाहर कर विनयानंद को अंदर लिया. 62वें मिनट में एटीके के विलियम्स को चोट लगी और वह मैदान से बाहर जाने को मजबूर हुए. जॉबी जस्टिन (Jobby Justin) ने उनकी जगह ली. पहले हाफ की तुलना में हालांकि मुंबई का बॉल पजेशन बेहतर हुआ लेकिन उसे सफलता मिलती नहीं दिख रही थी.

इन सबके बीच एटीके (ATK) लगातार मौके बना रही थी. रॉय कृष्णा ने 67वें मिनट में दो मौके बनाए लेकिन ऐसा लग रहा था कि आज का दिन उनका नहीं था. 72वें मिनट में अरदिंम को पीला कार्ड मिला. 73वें मिनट में सूसाइराज ने शानदार डिफेंडिंग के जरिए मुंबई को गोल करने से रोका.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 5, 2020, 11:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading