कोरोना वायरस महामारी के कारण दिल्ली शूटिंग वर्ल्ड कप रद्द

कोरोना वायरस महामारी के कारण दिल्ली शूटिंग वर्ल्ड कप रद्द
रद्द हो गया शूटिंग वर्ल्ड कप

कोरोना वायरस (COVID-19) की वजह से एक और बड़ा टूर्नामेंट रद्द, दिल्ली में होने वाला शूटिंग वर्ल्ड कप रद्द

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस की वजह से खेल की दुनिया के सभी टूर्नामेंट रद्द या स्थगित हो गए हैं. अब राजधानी दिल्ली में होने वाला निशानेबाजी वर्ल्ड कप (New Delhi Shooting World Cup) भी रद्द हो गया है. यह विश्व कप 15 से 26 मार्च के बीच होना था जिसे मई तक के लिये स्थगित किया गया था . आईएसएसएफ ने एक बयान में कहा, 'कोरोना वायरस महामारी के कारण नयी दिल्ली आयोजन समिति को राइफल . पिस्टल और शॉटगन विश्व कप रद्द करना पड़ा . ये दोनों टूर्नामेंट दिल्ली में होने थे .' पहले यह तय किया गया था कि राइफल और पिस्टल विश्व कप पांच से 12 मई तक और शॉटगन टूर्नामेंट दो से नौ जून तक होगा . मौजूदा हालात को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (ISSF) ने दोनों रद्द करने का फैसला किया ॉ.

संयुक्त वर्ल्ड कप भी रद्द
ISSF ने अजरबैजान के बाकू में 22 जून से तीन जुलाई तक होने वाला संयुक्त विश्व कप भी रद्द करने का फैसला किया . इससे पहले जून में म्युनिख में होने वाला विश्व कप पहले ही रद्द हो चुका है . कोरोना वायरस के कारण तोक्यो ओलंपिक स्थगित होने के बाद से ही एनआरएआई पर दबाव था कि दिल्ली विश्व कप रद्द (New Delhi Shooting World Cup) कराने के लिये ISSF से कहे.





बता दें कोरोना वायरस के चलते भारत में कई बड़े इवेंट्स रद्द और स्थगित हुए हैं. 6 से 8 के बीच होने वाली फेडरेशन कप राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप को स्थगित कर दिया गया. टेनिस के सभी घरेलू टूर्नामेंट रद्द कर दिये गए.  क्रिकेट में भी इंडियन प्रीमियर लीग 15 अप्रैल तक स्थगित हो गई है. इसके रद्द होने की आशंका है. साथ ही भारत और साउथ अफ्रीका की वनडे सीरीज भी रद्द करनी पड़ी. भारत में ही चल रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज को भी बीच में ही रद्द करना पड़ा.

लॉकडाउन के बीच कॉलगर्ल को घर बुलाया, इस दिग्गज खिलाड़ी पर अब होगी कार्रवा

पीएम मोदी के कहने पर कैफ ने जलाए दीये तो भड़क गए फैंस, कहा-मुसलमान...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading