• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ISSF World Cup: अपूर्वी चंदेला और दीपक कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल मिक्‍स्‍ड टीम में गोल्‍ड जीता

ISSF World Cup: अपूर्वी चंदेला और दीपक कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल मिक्‍स्‍ड टीम में गोल्‍ड जीता

अपूर्वी चंदेला भी वर्ल्ड कप फाइनल्स में हिस्सा लेंगी

अपूर्वी चंदेला भी वर्ल्ड कप फाइनल्स में हिस्सा लेंगी

अपूर्वी चंदेला और दीपक कुमार की भारतीय जोड़ी ने 16-6 के अंतर से चीन की जोड़ी यांग कियान और यू हाओनान को हराया. यह भारत का इस टूर्नामेंट में चौथा गोल्‍ड है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    निशानेबाज अपूर्वी चंदेला (Apurvi Chandela) और दीपक कुमार (Deepak Kumar) ने ब्राजील के रियो में चल रही इंटरनेशनल शूटिंग स्‍पोर्ट फेडरेशन (International Shooting Sport Federation) (आईएसएसएफ) में 10 मीटर एयर राइफल मिक्‍स्‍ड टीम (10 Meter Air Rifle Mixed Team) में गोल्‍ड मेडल जीता है. भारतीय जोड़ी ने 16-6 के अंतर से चीन की जोड़ी यांग कियान और यू हाओनान को हराया. यह भारत का इस टूर्नामेंट में चौथा गोल्‍ड है. वहीं अंजुम मोदगिल और दिव्‍यांश सिंह पंवार ने इसी कै‍टेगिरी में कांस्‍य पदक अपने नाम किया. इन दोनों ने हंगरी की इस्‍टर मेसजारोस और पीटर सिडी को 16-10 से कांस्‍य पदक के मुकाबले में हराया.

    रियो में जीते 7 पदक
    रियो वर्ल्‍ड कप में भारत को अभी तक कुल 7 मेडल मिल चुके हैं जो कि सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है. भारत ने इसी साल मई में म्‍यूनिख में 6 पदक जीते थे और अब रियो में इस प्रदर्शन को सुधार दिया. अपूर्वी और दीपक से पहले अभिषेक वर्मा ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्‍टल, एलावेनिल वलारिवन ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल और यशस्विनी सिंह देसवाल ने महिलाओं की 10 मी‍टर एयर पिस्‍टल कैटेगरी में गोल्‍ड जीता था. अपूर्वी और दीपक को म्‍यूनिख आईएसएसएफ वर्ल्‍ड कप में सिल्‍वर मेडल मिला था. वहां पर दिव्‍यांश और अंजुम ने गोल्‍ड जीता था.

    apurvi chandela, deepak kumar, issf world cup, 10 meter air rifle mixed team, shooting world cup, rio world cup, अपूर्वी चंदेला, दीपक कुमार, आईएसएसएफ वर्ल्‍ड कप, निशानेबाजी वर्ल्‍ड कप
    ISSF World Cup में पदक जीतने वाली भारतीय जोड़ी.


    इससे पहले क्‍वालिफिकेशन के दौरान अपूर्वी 210.8 पॉइंट लिए और भारतीय जोड़ी ने 419.1 अंक के साथ टॉप किया. वहीं दिव्‍यांश और अंजुम की जोड़ी ने 418 अंक लिए और कांस्‍य पदक के लिए क्‍वालिफाई किया.

    4 गोल्‍ड के साथ टॉप पर भारत
    4 गोल्‍ड मेडल के बूते भारत रियो वर्ल्‍ड कप में अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गया. चीन, क्रोएशिया, ग्रेट ब्रिटेन, जर्मनी और हंगरी जैसे देश उससे नीचे हैं. इस टूर्नामेंट में भारत के पास एक और गोल्‍ड मेडल जीतने का मौका है. सौरभ चौधरी और मनु भाकर की जोड़ी के पास मेडल जीतने का मौका होगा. इस जोड़ी ने इस साल तीन वर्ल्‍ड कप- दिल्‍ली, बीजिंग और म्‍यूनिख में गोल्‍ड जीते हैं.

    दिल्‍ली डायनामोस बना ओडिशा एफसी, भुवनेश्वर में होगा बेस

    वान देक, रोनाल्डो और मेस्सी बेस्‍ट फुटबॉलर बनने की दौड़ में

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज