ISSF World Cup: ओलिंपिक और वर्ल्ड चैंपियन को हराकर यशस्विनी ने जीता गोल्ड, भारत को दिलाया ओलिंपिक कोटा

शूटिंग वर्ल्ड कप (Shooting World Cup) में यशस्विनी देसवाल (Yashaswini Deswal) ने शनिवार को गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीतकर भारत को नौवां ओलंपिक कोटा दिलाया है.

News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 9:12 AM IST
ISSF World Cup: ओलिंपिक और वर्ल्ड चैंपियन को हराकर यशस्विनी ने जीता गोल्ड, भारत को दिलाया ओलिंपिक कोटा
यशस्विनी देसवाल ने शनिवार को गोल्ड मेडल जीतकर भारत को नौवां ओलंपिक कोटा दिलाया
News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 9:12 AM IST
रियो डी जेनेरियो (Rio de Janeiro) में खेले जा रहे शूटिंग वर्ल्ड कप (Shooting World Cup) में भारत का अच्छा सफर जारी है. यशस्विनी देसवाल (Yashaswini Deswal)  ने शनिवार को गोल्ड मेडल  (Gold Medal) जीतकर भारत को नौवां ओलंपिक कोटा दिलाया है. महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में 22 साल की यशस्विनी देसवाल ने ये सफलता हासिल की है.

पूर्व जूनियर विश्व चैम्पियन 22 बरस की यशस्विनी (Yashaswini Deswal) ने आठ महिलाओं के फाइनल में 236 . 7 का स्कोर करके गोल्ड मेडल जीता. दुनिया की नंबर एक उक्रेन की ओलेना कोस्तेविच को रजत और सर्बिया की जेसमिना मिलावोनोविच को कांस्य पदक मिला.



यशस्विनी ISSF World Cup में गोल्ड मेडल जीतने वाली दूसरी  भारतीय महिला निशानेबाज बन गई हैं. यशस्विनी से पहले वर्ल्ड कप के पहले ही दिन इलावेनिल वालारिवान ने 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड जीता था.
Loading...

यशस्विनी बनीं चौथी भारतीय महिला
इलावेनिल ने 629.4 अंक हासिल किए जबकि अंजुम ने 629.1 अंक हासिल किए. अपूर्वी 627.7 अंक ही हासिल कर सकीं और 11वें स्‍थान पर रहीं. शीर्ष आठ में रहने वाले निशानेबाज ही फाइनल में प्रवेश करते हैं. शूटिंग वर्ल्ड कप में इस स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम करने वाली इलावेनिल तीसरी भारतीय महिला बनी थीं. उनसे पहले अपूर्वी और अंजलि भागवत ही ये कारनामा कर चुकी हैं. अब यशस्विनी का नाम भी जुड़ गया है.

अन्नु राज और श्वेता सिंह फाइनल से बाहर
वहीं, अन्नु राज सिंह और श्वेता सिंह फाइनल में जगह नहीं बना सके थे, जबकि मनु भाकर ने न्यूनतम क्वालीफिकेशन स्कोर में 580 का स्कोर किया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 5:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...