• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Corona का कहर झेल रहे इटली के फुटबॉल क्लब रोमा के खिलाड़ियों की अनोखी पहल, ऐसे करेंगे मदद

Corona का कहर झेल रहे इटली के फुटबॉल क्लब रोमा के खिलाड़ियों की अनोखी पहल, ऐसे करेंगे मदद

लॉकडाउन हटने के बाद वुहान में फुटबॉलर्स ने सप्ताह में एक बार अभ्यास करना शुरू कर दिया है (सांकेतिक फोटो )

लॉकडाउन हटने के बाद वुहान में फुटबॉलर्स ने सप्ताह में एक बार अभ्यास करना शुरू कर दिया है (सांकेतिक फोटो )

इतालवी फुटबॉल क्लब रोमा (AS Roma) के सभी खिलाड़ी और कोच कोरोना वायरस के दौरान बाकी बचे हुए सत्र में अपना वेतन नहीं लेने पर सहमत हो गए हैं.

  • Share this:
    रोम. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते दुनिया भर के खेल थमे हुए हैं. ना सिर्फ मुकाबले बंद हैं, बल्कि टीमों की कमाई भी बंद है. लेकिन इससे खिलाड़ियों के जज्बे पर फर्क नहीं पड़ा है. लगभग हर देश के खिलाड़ी लोगों की मदद के लिए सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में एएस रोमा (AS Roma) के खिलाड़ियों और कोच पाउलो फोनसेका का नाम भी जुड़ गया है. रोमा इतालवी क्लब है, जो सीरी-ए (Serie A) में खेलता है.

    एएस रोमा (Roma) के सभी खिलाड़ी और कोच कोरोना वायरस (COVID-19) के दौरान क्लब की वित्तीय स्थिति सुधारने में मदद करने के लिए बाकी बचे हुए सत्र में अपना वेतन नहीं लेने पर सहमत हो गए हैं. इस करार का मतलब है कि फोनसेका और उनका कोचिंग स्टाफ मार्च, अप्रैल, मई और जून महीने का वेतन नहीं लेंगे.

    क्लब के सीईओ गुइडो फींगा ने कहा, ‘कप्तान एडिन जेको, सभी खिलाड़ियों और पाउलो ने दिखाया कि क्लब उनके लिए क्या मायने रखता है. हम सभी उनका आभार व्यक्त करते हैं.’ सीरी-ए में ही खेलने वाली युवेंटस की टीम ने भी ऐसा ही फैसला लिया है. स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो इसी क्लब से खेलते हैं.

    इटली उन देशों में शामिल हैं, जहां कोरोना वायरस ने सबसे अधिक कहर मचाया है. इस देश में कोरोना के कारण 23,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और वहां नौ मार्च से ही सभी खेल गतिविधियां बंद पड़ी हैं. दुनिया में 1.60 लाख से अधिक लोग इस वायरस के कारण जान गंवा चुके हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज