• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • कोरोना वायरस के खौफ में ITTF, टूर्नामेंट के आयोजन पर लगा बैन दो महीने और बढ़ाया

कोरोना वायरस के खौफ में ITTF, टूर्नामेंट के आयोजन पर लगा बैन दो महीने और बढ़ाया

आईटीटीएफ ने रद्द किए टूर्नामेंट

आईटीटीएफ ने रद्द किए टूर्नामेंट

अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (ITTF) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण दो वर्ल्ड टूर टूर्नामेंटों समेत नौ टूर्नामेंट रद्द कर दिए थे

  • Share this:
    नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (ITTF) ने कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण शनिवार को अपनी गतिविधियों पर निलंबन जुलाई के अंत तक बढ़ा दिया. इस महीने के शुरू में आईटीटीएफ (ITTF) को मौजूदा स्वास्थ्य संकट के कारण नौ टूर्नामेंट को रद्द करने के लिये बाध्य होना पड़ा था जिसमें दो विश्व टूर प्रतियोगितायें भी शामिल थीं.

    जुलाई तक बढ़ाया गया निलंबन
    विश्व संस्था ने बयान में कहा, ‘सभी आईटीटीएफ प्रतियोगिताओं और गतिविधियों पर निलंबन जुलाई 2020 के अंत तक बढ़ा दिया जाता है. परिस्थितियों पर नजर रखें हैं ताकि अगस्त 2020 में आईटीटीएफ स्पर्धायें फिर से शुरू हों सकें. ’स्थगन को बढ़ाने के अलावा आईटीटीएफ ने वर्ल्ड वेटरनस टूर और टेबल टेनिस एक्स टूर्नामेंट को इस साल रद्द करने का फैसला किया है.

    आईटीटीएफ ने विश्व टीम चैम्पियनशिप के लिये भी नयी तारीख तय की थी जिसका आयोजन पहले मार्च में बुसान में होना था. इसे सितंबर-अक्टूबर में कराने की बात की गयी थी लेकिन इस फैसले की भी अगले महीने समीक्षा की जायेगी.

    पहले जून तक के टूर्नामेंट किए गए थे रद्द
    अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) ने कोरोना वायरस महामारी के कारण दो वर्ल्ड टूर टूर्नामेंटों समेत नौ टूर्नामेंट रद्द कर दिए थे. उसने विश्व चैंपियनशिप की नई तारीखों का एलान कर दिया था, जो मार्च की बजाए अब सितंबर अक्तूबर में होने वाली थीं. कोरिया ओपन (16-21 जून), ऑस्ट्रेलिया ओपन (23 से 28 जून) दोनों विश्व टूर टूर्नामेंट हैं जो रद्द किए गए. इसके अलावा कई जूनियर स्तर के खेल भी आयोजित किए गए.

    देश में अब भी है कोरोना का खतरा
    लगातार सख्ती बरतने के बाद भी भारत में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार को वायरस के 2564 नए पॉजिटिव मामले सामने आए और 99 लोगों ने दम तोड़ दिया. देश में यह किसी एक दिन में कोरोना वायरस के अब तक के सबसे अधिक केस हैं. इसके साथ ही देश में इस जानलेवा वायरस की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या 1320 हो गई है. कोरोना वायरस के 2564 केस शनिवार को देशभर से दर्ज हुए, जिसने महज एक दिन पहले के ही 2333 केसों के रेकॉर्ड को तोड़ दिया

    जब एक साथ खेलने वाले आए एक दूसरे के खिलाफ, तो शुरू हुई हॉकी की सबसे बड़ी 'जंग'

    Sunday Special: सेक्स से लेकर खिलाड़ियों के करीब आने पर होगा बैन, जानिए कोरोना वायरस के बाद कैसे बदल जाएगा फुटबॉल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज