लाइव टीवी
Elec-widget

ITTF Men's World Cup: दो बार के वर्ल्ड चैंपियन से हारे जी साथियान, प्रीक्वार्टर फाइनल में खत्म हुआ सफर

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 3:02 PM IST
ITTF Men's World Cup: दो बार के वर्ल्ड चैंपियन से हारे जी साथियान, प्रीक्वार्टर फाइनल में खत्म हुआ सफर
जी साथियान पहली बार वर्ल्ड कप मुकाबले में खेलने उतरे थे

जी साथियान (G Sathiyan) को वर्ल्ड नंबर आठ टीमो बुल (Timo Bull) ने 4-1 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 3:02 PM IST
  • Share this:
चीन. पहली बार आईटीटीएफ मेंस वर्ल्ड कप (ITTF Men's World Cup) में खेलने उतरे भारत के युवा टेबल टेनिस (Table Tennis) खिलाड़ी जी साथियान (G sathiyan) का सफर प्री क्वार्टरफाइनल (Pre Quater Final) में ही थम गया. साथियान (G sathiyan) को अंतिम 16 के मुकाबले में जर्मनी (Germany) के टीमो बुल (Timo Bull) ने मात दी. वर्ल्ड नंबर 30 जी साथियान (G sathiyan) पूरे मैच में टीमों को चुनौती देने में नाकाम रहे और 1-4 से मुकाबला हारे.

साथियान (G sathiyan) ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहला गेम 11-7 अपने नाम किया. हालांकि इसके बाद टीमो ने वापसी की और लगातार चार गेम जीते. दो बार के वर्ल्ड चैंपियन के सामने साथियान (G sathiyan) वापसी करने में नाकाम रहे और उन्हें 11-7, 8-11, 5-11, 9-11, 8-11 से मात मिली. इससे पहले जी साथियान ने अपने से ऊंची रैंकिंग वाले प्रतिद्वंद्वियों को हराकर अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया था.

g sathiyan, timo bull, tabl tennis, sports news
जी साथियान को दो बार के वर्ल्ड चैंपियन टीमो बुल से मात मिली


ग्रुप राउंड के दोनों मैच जीतकर जी साथियान ने की थी शानदार शुरुआत

दुनिया के 30वें नंबर के खिलाड़ी साथियान (G Sathiyan) ने वर्ल्ड कप  (ITTF Men's World Cup) में अपने डेब्यू मैच में फ्रांस (France) के सिमोन गाउजी (Simon Gauzy) को 4-3 से हराया था. उन्होंने गाउजी को 11-13, 9-11, 11-8, 14-12, 7-11, 11-5, 11-8 से हराया. गाउजी  (Simon Gauzy)  रैंकिंग में उनसे आठ स्थान ऊपर थे. इसके बाद उन्होंने दुनिया के 24वें नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के ग्रोथ जोनाथन (Jonathan Groth) को 4-2 से मात दी और अगले राउंड में अपनी जगह पक्की की. वहीं जोनाथन को 11-3, 12-10, 7-11, 16-14, 8-11, 11-8 से मात दी. साथियान  (G sathiyan)  ग्रुप डी में चार अंक लेकर शीर्ष पर रहे और इस तरह उन्होंने प्रीक्वार्टरफाइनल में स्थान पक्का किया.

g sathiyan, table tennis, tt world cup
जी साथियान ग्रुप राउंड में चार अंको के साथ टॉप पर रहे थे


कोच को दिया था जीत का श्रेय
Loading...

जीत के बाद साथियान ने कहा था, ‘मेरे पास इसे बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं. यह पहली बार है जब मैं गाउजी पर जीत दर्ज कर रहा हूं, इससे पहले दो करीबी मैच हार चुका हूं. इसलिये मेरे दिमाग में था कि अब इस बार नहीं.’ उन्होंने कहा, ‘मेरे कोच मुझे प्रेरित करते रहे और मैंने उन पर भरोसा जारी रखा. मैं खुश हूं कि इस बार गाउजी के खिलाफ सफल रहा. ’

सरफराज अहमद का खुुलासा, दिमाग पर पड़ने लगा था पाकिस्तानी टीम की कप्तानी का असर

वर्जिन न होने के कारण जिम्नास्ट को मिली 'सजा', नेशनल टीम ने किया ऐसा सुलूक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 3:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...