लाइव टीवी

World Boxing Championship: मैरीकॉम के बाद लवलिना और जमुना बोरो ने भी कटाया क्वार्टरफाइनल का टिकट

News18Hindi
Updated: October 9, 2019, 5:03 PM IST
World Boxing Championship: मैरीकॉम के बाद लवलिना और जमुना बोरो ने भी कटाया क्वार्टरफाइनल का टिकट
जमुना बोरो पहली बार वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा ले रही हैं

भारत के पांच मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं जिनमें एम सी मैरीकॉम (MC Marykom) (51 किलो), मंजू रानी (Manju Rani) (48 किलो), कविता चहल (Kavita Chahal) (प्लस 81 किलो) भी शामिल हैं .

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2019, 5:03 PM IST
  • Share this:
उलान उदे (रूस). पिछले साल की ब्रॉन्ज मेडल विजेता लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) (69 किलो) और पहली बार खेल रही जमुना बोरो (54 किलो) (Jamuna Boro) महिला विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप (Women World Boxing Championship) के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं .

बोरो  (Jamuna Boro)  ने पांचवीं वरीयता प्राप्त अल्जीरिया की यूदाद फाउ  (SFOUH OUIDAD) को हराया जबकि तीसरी वरीयता प्राप्त बोरगोहेन  (Lovlina Borgohain)   ने मोरक्को की यूमाया बेल अहबिब को 5-0 से मात दी. बोरो का सामना अब बेलारूस की यूलिया अपानासोविच से होगा . चौथी वरीयता प्राप्त यूरोपीय चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता यूलिया ने जर्मनी की उर्सुला गोटलोब को शिकस्त दी .

बोरगोहेन की टक्कर छठी वरीयता प्राप्त पोलैंड की कैरोलिना कोजेवस्का से होगी जिसने उजबेकिस्तान की शाखनोजा युनूसोवा को हराया .

सब्जी बेचती  हैं बोरो की मां

असम राइफल्स की बोरो ने आक्रामक शुरुआत की. उसने बराबरी के रहे दूसरे और तीसरे राउंड में अच्छे पंच लगाए.  पहले सत्र के आखिरी मुकाबले में बोरगोहेन का सामना अहबिब से था . उसने दूरी बनाकर खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया . मोरक्को की मुक्केबाज ने कुछ दमदार घूंसे लगाये लेकिन जवाबी हमलों में बोरगोहेन ने बाजी मारी .

बोरो की मां सब्जी बेचकर गुजारा करती हैं लेकिन उसने इस साल इंडिया ओपन में गोल्ड मेडल जीतकर अपनी प्रतिभा की बानगी पेश की. उन्होंने 2015 युवा वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी ब्रॉन्ज मेडल जीता था .

भारत के पांच मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं जिनमें छह बार की चैम्पियन एम सी मैरीकॉम (51 किलो), मंजू रानी (48 किलो), कविता चहल (प्लस 81 किलो) भी शामिल हैं . चहल को सीधे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश मिला है क्योंकि उनके वर्ग में प्रतियोगी कम हैं .
Loading...

मिताली राज ने रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर के बाद ऐसा करने वाली दूसरी भारतीय बनीं

ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड रिकॉर्ड,लगातार 18वां वनडे जीता, इस खिलाड़ी का आतिशी शतक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 5:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...