प्रणीत 36 मिनट में सेमीफाइनल में पहुंचे, 6 दिन में यामागुची से दूसरी बार हारीं सिंधु

भारतीय शटलर पीवी सिंधु को जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में यामागुची ने सीधे गेम में 18-21, 15-21 से मात दी.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 3:32 PM IST
प्रणीत 36 मिनट में सेमीफाइनल में पहुंचे, 6 दिन में यामागुची से दूसरी बार हारीं सिंधु
पीवी सिंधु को पिछले हफ्ते इंडोनेशियन ओपन में भी यामागुची ने ही फाइनल में मात दी थी.
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 3:32 PM IST
भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु एक बार फिर वर्ल्ड नंबर चार जापान की आकाने यामागुची से पार नहीं पा सकीं. जापान ओपन में क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेल रहीं भारतीय खिलाड़ी को इस मुकाबले में सीधे गेम में 18-21, 15-21 से हार का मुंह देखना पड़ा. सिंधु ने जापान की ही आया ओहोरी को तीन गेम तक चले मुकाबले में 11-21, 21-10, 21-13 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई थी. इससे पहले गत रविवार को इंडोनेशिया ओपन के फाइनल मुकाबले में भी यामागुची ने पीवी सिंधु को मात दी थी.

जापान ओपन के शुक्रवार को खेले गए इस क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पीवी सिंधु की शुरुआत अच्छी रही और पहले गेम में वे बिल्कुल बराबरी का खेल खेलती नजर आईं, लेकिन मुकाबला आगे बढ़ने के साथ यामागुची ने बढ़त बना ली और कांटे की लड़ाई में यह गेम 21-18 से अपने नाम कर लिया. दूसरे गेम में सिंधु का खेल बिल्कुल बिखरा नजर आया और वह जापानी खिलाड़ी के सामने कोई चुनौती पेश नहीं कर सकीं.

प्रणीत ने इस तरह जीता मुकाबला

भारतीय पुरुष शटलर बी साई प्रणीत ने जापान ओपन के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. प्रणीत ने क्वार्टर फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को इंडोनेशिया के टॉमी सुगिआटरे को सीधे गेम में 21-12, 21-15 से शिकस्त दी. भारतीय खिलाड़ी ने शुरुआत से ही दमदार खेल दिखाया और विपक्षी खिलाड़ी को वापसी का मौका न देते हुए महज 36 मिनट में ही मुकाबला जीत लिया.

PV sindhu, pv sindhu japan open, pv sindhu badminton, pv sindhu news, b sai praneeth, sai praneeth japan open, sai praneeth news, पीवी सिंधु जापान ओपन, पीवी सिंधु न्‍यूुज, पीवी सिंधु बैडमिंटन, साई प्रणीथ, साई प्रणीथ बैडमिंटन
पीवी सिंधु जापान की ओहोरी को हराकर जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं थीं.


इस बीच, भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को भी पुरुष युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. भारतीय जोड़ी को दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की सोनोदा-कामुरा की जोड़ी ने सीधे गेम में 41 मिनट चले मुकाबले के दौरान 21-19, 21-18 से मात दी.

पावरप्ले के रूल तक नहीं पता और बनना चाहते हैं पाकिस्तान के कोच : शोएब अख्तर
Loading...

विराट कोहली से इस बात पर नाराज़ हैं रोहित शर्मा, अनुष्का को भी कर दिया अनफॉलो
First published: July 26, 2019, 3:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...