लाइव टीवी

कोरोनावायरस के बावजूद जापान में जारी है ओलिंपिक की तैयारियां, प्रधानमंत्री ने दिया बड़ा बयान

News18Hindi
Updated: March 15, 2020, 9:18 AM IST
कोरोनावायरस के बावजूद जापान में जारी है ओलिंपिक की तैयारियां, प्रधानमंत्री ने दिया बड़ा बयान
जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे का बड़ा सपना है ओलिंपिक

दुनिया भर में कोरोनावायरस (Corona Virus) से 1,40,000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और इससे 5,400 लोगों की मौत हो गयी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 15, 2020, 9:18 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी के कारण टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) खेलों के कार्यक्रम में बदलाव के दबाव के बावजूद जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinjo Abe) ने शनिवार को कहा कि इनका आयोजन योजना के अनुसार ही होगा.

दुनिया भर में 1,40,000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और इससे 5,400 लोगों की मौत हो गयी है. लेकिन आबे ने कहा कि इस वायरस के कारण ‘आपात स्थिति’ घोषित करने की उनकी कोई इच्छा नहीं है और उन्होंने कहा कि जापान योजना के अनुसार ही जुलाई में इन खेलों की मेजबानी करेगा.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने दो दिन पहले सुझाव दिया था कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए इन खेलों को एक साल के लिये स्थगित कर देना चाहिए. आबे ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘हम संबंधित अधिकारियों के साथ बातचीत करने के बाद ही जवाब देंगे जिसमें अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति शामिल है.’



ट्रंप से की प्रधानमंत्री ने बात



उन्होंने कहा, ‘हम इस संक्रमण पर काबू पाकर बिना किसी परेशानी के योजना के अनुसार ओलिंपिक का आयोजन करना चाहते हैं.’ आयोजकों, जापान (Japan) सरकार के अधिकारियों और आईओसी ने कहा कि तैयारियों सही चल रही हैं और इन्हें स्थगित या रद्द नहीं किया जायेगा.

ट्रंप के सुझाव के बाद शुक्रवार को आबे ने उनसे फोन पर बात की लेकिन इसमें उन्होंने इनके स्थगित करने पर कोई चर्चा नहीं की. जापान में 700 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित हो चुके हैं और 21 लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोनावायरस का पूरी दुनिया पर प्रकोप
कोराेना वायरस (Corona Virus) के कारण पूरी दुनिया दशहत में है. दिन पर दिन इसके मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. जिसका असर खेलों की दुनिया पर भी नजर आने लगा है. कई टूर्नामेंट रद्द हो गए हैं और कुछ को स्‍थगित कर दिया गया है. कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया गया है. जिसके बाद पूरी दुनिया में उथल पुथल मच गई है

संजय मांजरेकर की छुट्टी' पर धोनी की टीम ने किया कमेंट, ले लिया जडेजा का 'बदला'

Corona Virus: मुश्किल समय में अपने परिवार से दूर भारतीय हॉकी टीम कोच, चाहकर भी नहीं लौट पाएंगे घर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 15, 2020, 8:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading