लाइव टीवी

Women's World Squash Championship: वर्ल्ड नंबर वन से हारकर प्रीक्वार्टरफाइनल में खत्म हुआ जोशना चिनप्पा का सफर

News18Hindi
Updated: October 29, 2019, 6:04 PM IST
Women's World Squash Championship: वर्ल्ड नंबर वन से हारकर प्रीक्वार्टरफाइनल में खत्म हुआ जोशना चिनप्पा का सफर
जोशना चिनप्पा वर्ल्ड रैंकिंग में 12वें स्थान पर हैं

तीन बार की विश्व चैंपियन (World Champion) इल शेरबिनी (Nour El Sherbini) से हारीं जोशना चिनप्पा (Joshna Chinappa)

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2019, 6:04 PM IST
  • Share this:
काहिरा. भारत की चोटी की स्क्वॉश  (Squash) खिलाड़ी जोशना चिनप्पा (Joshna Chinappa) प्री क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त नूर इल शेरबिनी (Nour El Sherbini) से सीधे गेम में हारने के कारण सीआईबी पीएसए विश्व महिला स्क्वॉश  चैंपियनशिप (PSA Women's World Squash Championship) से बाहर हो गईं. विश्व में 12वें नंबर की जोशना (Joshna Chinappa) को सोमवार को रात को खेले गए मैच में 5-11, 3-11, 6-11 से हार का सामना करना पड़ा.

तीन बार की विश्व चैंपियन (World Champion) इल शेरबिनी  (Nour El Sherbini) शुरू से हावी हो गयी और उन्होंने पहले दो गेम में आसान जीत दर्ज की. चिनप्पा (Joshna Chinappa)  ने तीसरे गेम में उन्हें थोड़ी चुनौती दी लेकिन वह मिस्र (Egypt) की खिलाड़ी को सीधे गेम में जीत दर्ज करने से नहीं रोक पायी. जोशना की यह मिस्र (Egypt)  की इस खिलाड़ी के हाथों लगातार दूसरी हार है. वह 2017 में चाइनास्क्वॉश  ओपन में भी इल शेरबिनी से 1-3 से हार गयी थी. शेरबिनी ने मैच के बाद कहा, ‘जोशना इस सत्र के शुरू से ही अच्छी फॉर्म में है. मैं 3-0 से जीत दर्ज करने से वास्तव में खुश हूं.’

आसान जीत के साथ प्रीक्वार्टरफाइनल में पहुंची थी जोशना

world championship, joshna chinappa, squash, world squash championship
वर्ल्ड चैंपियनशिप में जोशना अकेले भारत का प्रतिनिधित्व कर रहीं थी


जोशना ने प्रीक्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए हॉन्गकॉन्ग की हो जी लोक को हराया था. जोशना को महज 12 मिनट ही कोर्ट पर रहना पड़ा जब जी लोक ने चोट के कारण मैच छोड़ दिया था. उस समय जोशना 11-5, 11-4 से आगे थी. चैम्पियनशिप के अपने शुरुआती मुकाबले में अमेरिका की हाले मेंडीज पर जीत के साथ अपने अभियान का आगाज किया था.
भारतीय खिलाड़ी को हालांकि गैरवरीय मेंडीज मुकाबले में कड़ी टक्कर दी थी. बारहवीं वरीयता प्राप्त जोशना ने अनुभव का फायदा उठाते हुए इस मुश्किल मुकाबले को 9-11, 12-10, 8-11, 11-6, 11-6 से अपने नाम किया था और अगले राउंड में प्रवेश किया था.

18 महीने से खिलाड़ियों के पास नहीं है कोच
Loading...

भारतीय स्क्वॉश  टीम पिछले 18 महीने से बिना कोच के ट्रेनिंग कर रही है. पिछले साल कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद इजिप्ट के अचरफ करारगुई ने भारत के कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था. उनके जाने के बाद से फेडरेशन कोई नया कोच नहीं ला पाया है. हालांकि खिलाड़ी अपने-अपने स्तर पर अलग-अलग जगह ट्रेनिंग कर रहे हैं.  फेडरेशन को नहीं लगता कि कोच के ना होने से खिलाड़ियों पर कोई असर  पर पड़ा है.

पाकिस्तान के खिलाफ कैरी करेंगे कप्तानी, अच्छा प्रदर्शन करने पर मिलेगा ये इनाम

जिस गेंद ने ली थी फिल ह्यूज की जान, शोएब अख्तर ने दी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के खिलाफ वैसी ही गेंद फेंकने की सलाह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 6:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...