Home /News /sports /

ज्योति और ऋषभ की जोड़ी कोरिया से एक अंक से हारी, मिला सिल्वर मेडल

ज्योति और ऋषभ की जोड़ी कोरिया से एक अंक से हारी, मिला सिल्वर मेडल

22वीं एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप  (प्रतीकात्मक तस्वीर)

22वीं एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भारत का यह मौजूदा प्रतियोगिता में दूसरा मेडल है. इससे पहले 19 साल के यादव ने बुधवार को एशियाई खेलों के पूर्व गोल्ड मेडल विजेता अभिषेक वर्मा और अमन सैनी के साथ मिलकर टीम स्पर्धा का ब्रॉन्ज जीता था.

    ढाका. विश्व चैंपियनशिप में तीन बार की सिल्वर मेडल विजेता ज्योति सुरेखा वेनाम और युवा तीरंदाज ऋषभ यादव को गुरुवार को यहां एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप की कंपाउंड मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में शीर्ष वरीय कोरिया के खिलाफ एक अंक से शिकस्त के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा. पहले दौर में कोरिया और भारत दोनों की जोड़ियों ने समान 38 अंक जुटाए.

    पूर्व विश्व चैंपियन किम युन्ही और चोई योंगही की कोरिया की अनुभवी जोड़ी ने हालांकि इसके बाद चार बार 10 अंक जुटाते हुए 155-154 से जीत दर्ज की. भारत का यह मौजूदा प्रतियोगिता में दूसरा मेडल है. इससे पहले 19 साल के यादव ने बुधवार को एशियाई खेलों के पूर्व गोल्ड मेडल विजेता अभिषेक वर्मा और अमन सैनी के साथ मिलकर टीम स्पर्धा का ब्रॉन्ज जीता था.

    एशियाई चैंपियनशिप में पदार्पण करते हुए यादव ने व्यक्तिगत रैंकिंग दौर में अपने मार्गदर्शक वर्मा को पछाड़ते हुए भारतीय तीरंदाजों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और मिश्रित टीम स्पर्धा में जगह बनाई. कोरिया के खिलाफ भारतीय जोड़ी दूसरे दौर में चार तीर में दो बार ही 10 अंक जुटा सकी. तीसरे दौर में कोरियाई तीरंदाजों के दो बार नौ अंक जुटाने के बाद भारतीय जोड़ी को सभी निशाने 10 अंक पर लगाने थे लेकिन वे ऐसा नहीं कर सके.

    भारतीय जोड़ी ने चार में से तीन प्रयास में 10 अंक जुटाए, लेकिन कोरियाई टीम ने एक अंक के अंतर से गोल्ड मेडल जीत लिया.

    Tags: Asian Archery Championship, Jyothi Surekha Vennam, Rishabh Yadav

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर