लाइव टीवी

दुती चंद ने कौन बनेगा करोड़पति में सुनाई दर्द की दास्‍तां, सहवाग और अमिताभ बच्‍चन हुए भावुक

News18Hindi
Updated: November 2, 2019, 7:39 AM IST
दुती चंद ने कौन बनेगा करोड़पति में सुनाई दर्द की दास्‍तां, सहवाग और अमिताभ बच्‍चन हुए भावुक
कौन बनेगा करोड़पति में वीरेंद्र सहवाग, दुती चंद और हिमा दास के साथ अमिताभ बच्‍चन.

दुती चंद (Dutee Chand) ने बताया कि कैसे उन्‍होंने ओडिशा (Odisha) के एक छोटे से गांव से निकलकर संघर्षों से लड़ते हुए खेल की दुनिया में नाम बनाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2019, 7:39 AM IST
  • Share this:
मुंबई. भारत की सबसे तेज महिला एथलीट दुती चंद (Dutee Chand) शुक्रवार को कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) में शामिल हुईं. वह पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) और युवा एथलीट हिमा दास (Hima Das) के साथ अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan) की मेजबानी वाले गेम शो में नजर आईं. इसमें उन्‍होंने न केवल सवालों के जवाब दिए बल्कि अपने संघर्ष की दास्‍तां भी सुनाई. दुती ने बताया कि कैसे उन्‍होंने ओडिशा के एक छोटे से गांव से निकलकर संघर्षों से लड़ते हुए खेल की दुनिया में नाम बनाया. अमिताभ बच्‍चन ने जब उनसे पूछा कि उनका बचपन कैसे गुजरा तो दुती ने बताया कि उनका परिवार काफी गरीब था. खाने के लिए केवल चावल मिलता था. इसके अलावा खाने के लिए कुछ नहीं होता था. ऐसे में घर के पास बाजार था जहां से वे लोग नीचे गिरी हुई सब्जियां लाते थे. यह एक तरह से उनके लिए लग्‍जरी हुआ करता था.

लोगों के ताने सुने पर आगे बढ़ती गई
उन्‍होंने अपने संघर्ष के बारे में बताया कि लोग उनसे कहते थे कि लड़की होकर दौड़ क्‍यों लगा रही हो. काफी मुश्किलें आईं लेकिन वे इन सबका सामना करते हुए आगे बढ़ती रहीं. अमिताभ बच्‍चन ने जब उनके साथ कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स से पहले हुए विवाद के बारे में पूछा तो दुती ने बताया कि आप उन चीजों की याद दिला रही हैं जिन्‍हें वह भुला रही हैं.


Loading...

हार्मोन टेस्‍ट में फेल होने पर लंबी लड़ाई लड़ी
उन्‍होंने बताया कि गेम्‍स से ठीक पहले उनके कई टेस्‍ट कराए गए लेकिन उन्‍हें बताया नहीं गया कि उनका हार्मोन टेस्‍ट है. बाद में कहा गया कि उनके शरीर पुरुषों के हार्मोन की मात्रा तय सीमा से ज्‍यादा है ऐसे में वह इन गेम्‍स में शामिल नहीं हो पाएगी. इस मामले में भी दुती को लंबी लड़ाई लड़नी पड़ी.

सहवाग और अमिताभ बच्‍चन हो गए भावुक
दुती ने बताया कि उनके शरीर में पुरुषों के हार्मोन की मात्रा ज्‍यादा बताए जाने के बाद उन्‍हें काफी परेशानी झेलनी पड़ी. लोगों ने उन्‍हें काफी ताने मारे. उन्‍हें लोगों ने पुरुष बताया. दुती ने कहा, 'कभी कभी तो ऐसा लगता था कि क्‍या मैं अपने कपड़े उतारकर लोगों को बताऊं कि मैं अंदर से क्‍या हूं.' उन्‍होंने जब ये बात बताई तो वीरेंद्र सहवाग और अमिताभ बच्‍चन भावुक हो गए. दोनों काफी देर तक कुछ बोल ही नहीं पाएं.

कभी साथ खेला था अब ऑस्‍ट्रेलियन क्रिकेटर ने उड़ाया धोनी की बैटिंग का मजाक

टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ का टीम इंडिया पर बड़ा बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 7:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...