लाइव टीवी

Badminton Asian Team Championship: श्रीकांत की जीत के बावजूद मलेशिया ने भारत को दी बड़ी मात

News18Hindi
Updated: February 14, 2020, 11:22 AM IST
Badminton Asian Team Championship: श्रीकांत की जीत के बावजूद मलेशिया ने भारत को दी बड़ी मात
किदांबी श्रीकांत भारतीय शटलर हैं

इस हार के बाद भारत ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहा और अब शुक्रवार को क्वार्टरफाइनल में उसका सामना थाईलैंड (Thailand) से होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2020, 11:22 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. डबल्स विशेषज्ञ सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी (Satwiksairaj Rankireddy) की अनुपस्थिति का खामियाजा भारत को भुगतना पड़ा जिसे गुरुवार को बैडमिंटन एशिया टीम चैम्पियनशिप (Badminton Asian Championship) के दूसरे ग्रुप बी मैच में युवा मलेशियाई टीम से 1-4 से शिकस्त मिली.

टखने की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण सात्विक के टूर्नामेंट से हटने के कारण भारत को एम आर अर्जुन (MR Arjun) और चिराग शेट्टी (Chirag Shetty) तथा ध्रुव कपिला और लक्ष्य सेन की दो जोड़ियों को उतारना पड़ा. दोनों ही जोड़ियां अपने मुकाबले गंवा बैठी.

केवल श्रीकांत को मिली जीत
किदाम्बी श्रीकांत एकमात्र भारतीय खिलाड़ी रहे जिन्होंने जीत हासिल की. दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी बी साई प्रणीत (B sai Praneeth) और एच एस प्रणॉय (HS Prannoy) को अन्य एकल मुकाबलों में सीधे गेम में पराजय का मुंह देखना पड़ा.

kidambi srikanth, cricket news, sports news
किदांबी श्रीकांत ने सिंगल्स मुकाबले में जीत हासिल की


इस हार के बाद भारत ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहा और अब शुक्रवार को क्वार्टरफाइनल में उसका सामना थाईलैंड (Thailand) से होगा. शुरुआती मैच में कजाखस्तान पर 4-1 की जीत के बाद भारत को दूसरे मुकाबले में मलेशिया (Malaysia) से भिड़ना था. सत्विक की अनुपस्थिति से भारत को अच्छी शुरुआत कराने की जिम्मेदारी प्रणीत के कंधों पर थी लेकिन विश्व चैम्पियनशिप का कांस्य पदक विजेता दुनिया के 14वें नंबर के खिलाड़ी ली जी जिया से 18-21 15-21 से हार गया.

सात्विक साईंराज रंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी भारत के टॉप डबल्स शटलर हैं
डबल्स मुकाबलों में भारत को मिली हार
चिराग और अर्जुन की जोड़ी भी महज 31 मिनट तक टिक सकी और मलेशिया की आठवें नंबर की आरोन चिया और सोह वूई यिक की जोड़ी से 18-21 15-21 से पराजित हो गयी. इससे भारत 0-2 से पिछड़ गया. दुनिया के पूर्व नंबर एक श्रीकांत को फिर 23 साल के चिम जून वेई को हराने में मशक्कत करनी पड़ी. उन्होंने 2014 युवा ओलंपिक खेलों के स्वर्ण पदकधारी वेई को 14-21 21-16 21-19 से हराकर स्कोर 1-2 कर दिया.

इसके बाद ध्रुव और लक्ष्य की जोड़ी भी 27 मिनट तक चले मुकाबले में ओंग येवू सिन और तियो ई यि से 14-21 14-21 से हार गयी. तीसरे एकल में प्रणॉय मलेशिया के लियोंग जून हाओ की बराबरी नहीं कर सके और 34 मिनट में 10-21 15-21 से हार गये. इससे मलेशिया ने 4-1 से जीत अपने नाम की.

टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को लेकर डूबेंगी विराट कोहली की हरकतें, यह है वजह

भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन ने दिया बड़ा सम्मान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 11:22 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर