टूर्नामेंट खेलने के नहीं थे पैसे, खेल मंत्री को बताया तो तुरंत मिल गई मदद

मुसीबत में फंसी भारतीय पॉवरलिफ्टर को खेल मंत्री ने सहायता देने का आश्वासन दिया है. उनके इस कदम की चारों तरफ सराहना की जा रही

News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 9:13 PM IST
टूर्नामेंट खेलने के नहीं थे पैसे, खेल मंत्री को बताया तो तुरंत मिल गई मदद
खेलमंत्री किरण रिजिजू.
News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 9:13 PM IST
भारतीय खेल मंत्रालय ने एक सराहनीय कदम उठाते हुए देश की पावरलिफ्टर, दीपिका पुथरन को कॉमनवेल्थ पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए आर्थिक मदद देने का निर्णय लिया है. दीपिका का चयन सितम्बर में कनाडा में होने वाले कॉमनवेल्थ पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में हुआ है. लेकिन चैंपियनशिप में भाग के लिए जरूरी साधन और पैसे दीपिका के पास नही थे. दीपिका आर्थिक रूप से कमज़ोर हैं और उनके पिता एक मछुआरे और माता गृहणी हैं. इसलिए दीपिका को आर्थिक सहायता की सबसे ज़्यादा ज़रुरत थी.उन्होंने सीधे खेल मंत्री किरण रिजिजू को ट्वीट करते हुए उनसे मदद की गुहार लगाई थी.

खेल मंत्री ने की मदद


समाचार एजेंसी ANI ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि दीपिका को ज़रूरी सहायता मिल गई है. ANI ने दीपिका का बयान ट्वीट करते हुए बताया कि खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कुछ घंटों के अंदर ही जवाब देते हुए मदद का आश्वासन दिया है. कुछ देर बाद, साईं (स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया) के कुछ अधिकारियों ने दीपिका को फोन कर उनके कागज़ात मांगे. दीपिका को उनसे हर संभव मदद मिल रही है.



लोगों ने की तारीफ़
खेल मंत्री द्वारा इतने जल्दी निर्णय लेकर दीपिका को सहायता देने की लोगों ने सोशल मीडिया पर खूब सराहना की है. लोगों ने खेल मंत्री को बधाई देते हुए कहा कि वे अच्छा काम कर रहे हैं और इसे जारी रखें.


Loading...



सितम्बर में होगा चैंपियनशिप का आगाज़
कामनवेल्थ पॉवरलिफ्टिंग चैंपियनशिप का 8वां सीज़न कनाडा में आयोजित होगा. 15 से 21 सितम्बर तक होने वाले इस संस्करण को कामनवेल्थ पॉवरलिफ्टिंग फेडरेशन द्वारा 2005 से आयोजित किया जा रहा है.

इस भारतीय क्रिकेटर को अमेरिका ने दी बड़ी ज़िम्मेदारी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...