मिल्खा सिंह की सेहत को लेकर लेकर खेल मंत्री रिजिजू बोले- उनकी हालत स्थिर, अफवाह ना फैलाएं

मिल्खा सिंह ने चार बार एशियन गेम्‍स  में गोल्‍ड मेडल जीता था  (PTI File)

मिल्खा सिंह ने चार बार एशियन गेम्‍स में गोल्‍ड मेडल जीता था (PTI File)

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने शनिवार को बताया कि दिग्गज एथलीट मिल्खा सिंह की हालत स्थिर और हमें उनके जल्ज स्वस्थ होने की दुआ करनी चाहिए. मिल्खा सिंह को कोरोना संक्रमित होने के बाद चंडीगढ़ के पीजीआई अस्पताल में भर्ती किया गया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि दिग्गज एथलीट मिल्खा सिंह की हालत स्थिर है और लोगों को उनके स्वास्थ्य को लेकर अफवाह नहीं फैलानी चाहिए. रिजिजू ने ट्वीट किया कि कृपया भारत की शान रहे दिग्गज एथलीट मिल्खा सिंह के बारे में गलत खबरें और अफवाह न फैलाएं. उनकी हालत स्थिर है. सभी लोग उनके जल्द ठीक होने के लिए प्रार्थना करें. मिल्खा सिंह फिलहाल चंडीगढ़ के पीजीआई अस्पताल में चल रहा है. अस्पताल के प्रवक्ता प्रोफेसर अशोक कुमार ने एक बयान जारी कर बताया कि मिल्खा सिंह जी के स्वास्थ्य से जुड़े सभी पैमाने ठीक हैं. उनके स्वास्थ्य में कल से सुधार है.

पूर्व एथलीट मिल्खा सिंह दो हफ्ते पहले कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे. वो चंजीढ़ स्थित अपने घऱ पर ही आइसोलेशन में थे. हालांकि, तबीयत खराब होने पर बीते गुरुवार को उन्हें पीजीआई अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया. तब से ही तीन डॉक्टरों की टीम उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए है. एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर मिल्खा सिंह से बातचीत की थी और उनका हाल-चाल जाना था. प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई है कि वो जल्द ही ठीक होंगे और टोक्यो ओलंपिक में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को आशीर्वाद देंगे.


मिल्खा की पत्नी निर्मल कौर भी बीमार
मिल्खा की 82 वर्षीय पत्नी निर्मल फोर्टिस अस्पताल के आईसीयू में है और उनकी हालत खराब हो गई है .अस्पताल ने दो दिन पहले कहा था कि निर्मल कौर की हालत बिगड़ गई है और ऑक्सीजन की जरूरत बढ़ गई है. इससे पहले दिन में, मिल्खा के बेटे जीव मिल्खा सिंह ने भी कहा कि उनके पिता की स्थिति स्थिर हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का शुक्रिया किया, जिन्होंने फोन कर के मिल्खा सिंह के तबियत की जानकारी ली थी.

यह भी पढ़ें : बच्चे ने खेला धोनी का ट्रेडमार्क शॉट, आकाश चोपड़ा बोले- ये नन्हा कलाकार तो हेलिकॉप्टर उड़ाता है

इंग्लिश क्रिकेटर्स को मैदान के साथ सोशल मीडिया परफॉर्मेंस पर भी देना होगा ध्‍यान, तभी मिलेगी टीम में एंट्री!



मिल्खा सिंह ने एशियन गेम्स में 4 गोल्ड जीते थे

मिल्खा सिंह ने एशियन गेम्स में चार गोल्ड जीते थे. वो 1958 के कॉमनवेल्थ गेम्स के भी चैम्पियन बने थे. वो एशियन और कॉमनवेल्थ चैम्पियनशिप में मेडल जीतने वाले इकलौते भारतीय हैं. खेल में उनके योगदान को देखते हुए देश का चौथा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान पद्मश्री दिया गया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज