एक्शन में आए खेल मंत्री किरेन रिजीजू, 15 साल की तैराक से छेड़छाड़ करने वाले कोच को नहीं मिलेगी अब देश में नौकरी

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 4:21 PM IST
एक्शन में आए खेल मंत्री किरेन रिजीजू, 15 साल की तैराक से छेड़छाड़ करने वाले कोच को नहीं मिलेगी अब देश में नौकरी
खेल मंत्री किरेन रिजीजू ने कहा कि यह एक गंभीर अपराध है

गोवा स्विमिंग एसोसिएशन ने स्विमिंग कोच सुरजीत गांगुली (Surajit Ganguly) का अनुबंध समाप्त कर दिया है. खेल मंत्री किरेन रिजीजू (Kiren Rijiju) ने कहा कि भारतीय स्विमिंग फेडरेशन को कहा गया है कि इस बात की पुष्टि करें कि इस कोच को भारत में कहीं भी नौकरी ना मिले. यह सभी फेडरेशन पर लागू होता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2019, 4:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आज शिक्षक दिवस (Teachers Day 2019) है, लेकिन उससे एक दिन पहले खेल के मैदान पर एक कोच का शर्मसार करने वाला चेहरा सामने आया है. स्विमिंग कोच सुरजीत गांगुली द्वारा 15 साल की एक तैराक के साथ छेड़छाड़ करने का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गईं, जिसके बाद खेल मंत्री किरेन रिजीजू (Kiren Rijiju) हरकत में आ गए और कड़ा कदम उठाया.

खेल मंत्री किरेन रिजीजू (Kiren Rijiju) ने गुरुवार  को ट्वीट करके जानकारी दी कि इस मामले में कड़ा कदम उठाया गया. गोवा स्विमिंग एसोसिएशन ने कोच सुरजीत गांगुली के अनुबंध को समाप्त कर दिया है. खेल मंत्री ने साथ ही कहा कि भारतीय स्विमिंग फेडरेशन को कहा गया है कि इस बात की पुष्टि करें कि इस कोच को भारत ने कहीं भी नौकरी ना मिले. यह सभी फेडरेशन पर लागू होता है.

ऐसे पहुंची थी खेल मंत्री तक बात
सोशल मीडिया पर एक वरिष्ठ पत्रकार ने स्विमिंग कोच की इस हरकत के बारे में खेल मंत्री को बताया था. जिसके बाद खेल मंत्री किरेन रिजीजू (Kiren Rijiju) ने आश्वासन दिया था कि कोच के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा.

Kiren Rijiju, sports news

 

Kiren Rijiju, sports news
Loading...

खेल मंत्री किरेन रिजीजू (Kiren Rijiju) ने कहा कि खेल प्राधिकरण के जरिए एक कड़ा एक्शन लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर अपराध है. इसीलिए उन्होंने पुलिस से कोच के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया. ट्विटर पर कई लोगों ने इन फाेटो को शेयर करके खेल मंत्री को टैग किया. साथ ही पीएमओ (PMO) को भी टैग करके इस गंभीर अपराध के लिए तत्काल एक्शन लेने का आग्रह किया.

स्विमिंग की दुनिया से इससे पहले भी शर्मसार करने वाली कई घटनाएं सामने आई हैं. 2018 में एक पैरा स्विमिंग कोच पर यौन उत्पीड़न के कारण तीन साल का बैन लगा दिया गया. एक महिला तैराक ने उन पर जयपुर में हुई नेशनल पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप के दौरान उत्पीड़न का आरोप लगाया था. वहीं 2016 में कोच के ऊपर एक सात साल के बच्चे का यौन शोषण करने का आरोप लगा ‌था. जिसके बाद कोच को पुलिस कस्टडी में ले लिया गया था.

यह भी पढ़ें-

एक हाथ में गिलास लेकर रवि शास्‍त्री ने शेयर की तस्वीर, लोगाें ने कहा-'दारूबाज'
वो गुरु जिनकी वजह से टीम इंडिया है क्रिकेट की सुपर पावर


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 11:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...