ओलंपिक की तैयारियों को लेकर खेल मंत्री और आईओए अध्यक्ष भिड़े, मंत्री ने बैठक छोड़ी

टोक्यो ओलंपिक गेम्स 23 जुलाई से होने हैं. (फाइल फोटो)

टोक्यो ओलंपिक गेम्स 23 जुलाई से होने हैं. (फाइल फोटो)

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) के आयोजन में लगभग दो महीने का समय बचा है. 23 जुलाई से गेम्स टोक्यो में होने हैं. लेकिन कोरोना के कारण कई टूर्नामेंट के स्थगित होने से भारतीय खिलाड़ी क्वालिफाई करने से चूक गए.

  • Share this:

नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) की तैयारियों को लेकर खेल मंत्री किरण रिजिजू (Kiren Rijiju) और भारत ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) अध्यक्ष नरिंदर बत्रा के बीच कहासुनी हो गई. इसके बाद खेल मंत्री रिजिजू बीच में ही बैठक छोड़कर चले गए. टोक्यो ओलंपिक गेम्स का आयोजन 23 जुलाई से होना है. लेकिन कई टूर्नामेंट के स्थगित होने के कारण खिलाड़ियाें के क्वालिफाई करने पर सवाल खड़े हो गए हैं.

द ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, कोरोना की वजह से कई देशों ने भारत पर ट्रैवल बैन लगा रखा है. इस वजह से साइना नेहवाल समेत कई भारतीय एथलीट क्वालिफाइंग टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं. पिछले महीने भारत के खिलाड़ी वर्ल्ड रिले में नहीं उतर सके. वहीं भारत और ब्रिटेन के बीच प्रो लीग हॉकी मैच, मलेशियन ओपन, सिंगापुर ओपन और इंडियन ओपन समेत 3 बैडमिंटन क्वालिफाइंग टूर्नामेंट को कोरोना की वजह से स्थगित कर दिया गया. न्यूजीलैंड की हॉकी टीम ने भी भारत आने से मना कर दिया है.

आईओए से जानकारी साझा करने के मुद्दे पर विवाद

सोमवार को हुई बैठक में खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि नेशनल फेडरेशन को भी इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी पर दबाव डालना चाहिए. बैन की वजह से ही एथलीट को नुकसान पहुंचा है और इसमें खिलाड़ियों की कोई गलती नहीं है. रिजिजू ने कहा कि फेडरेशन और स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया को अच्छी तरह से समन्वित करना होगा, जिससे आईओए को जरूरी जानकारी सही समय पर दी जा सके.
यह भी पढ़ें: वाॅशिंगटन सुंदर के पिता ने बेटे का करियर बचाने के लिए घर छोड़ा, वजह भावुक करने वाला

बत्रा ने कहा- मैं सभी के सीधे संपर्क में

नरिंदर बत्रा को खेल मंत्री का यह बयान अच्छा नहीं लगा और उन्होंने इसका विरोध किया. बत्रा ने कहा कि मुझे बुरा लगता है सर. मैं सारे फेडरेशन से सीधे संपर्क में हूं. इसके बाद खेल मंत्री ने कहा कि बत्रा ने उनके बयान का गलत मतलब निकाला. उनका बयान एथलीट की भलाई के लिए था. इसके बाद बत्रा ने रिजिजू से माफी भी मांगी. इसके बाद भी पर खेल मंत्री बैठक छोड़कर चले गए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज