लाइव टीवी

Korea Masters 2019: किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा की हार के साथ भारतीय चुनौती खत्म

News18Hindi
Updated: November 21, 2019, 3:39 PM IST
Korea Masters 2019: किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा की हार के साथ भारतीय चुनौती खत्म
किदांबी श्रीकांत कोरिया मास्टर्स से बाहर हो गए हैं

किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) ने साल 2017 रिकॉर्ड बीडब्ल्यूएफ टूर (BWF Tour) खिताब जीते थे, इसके बाद अगले दो साल तक श्रीकांत ने कोई खिताब नहीं जीता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2019, 3:39 PM IST
  • Share this:
कोरिया. कोरिया मास्टर्स (Korea Masters) में गुरुवार को पुरुष एकल वर्ग में भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) और समीर वर्मा (Sameer Verma) की हार के साथ ही भारतीय चुनौती खत्म हो गई. दोनों खिलाड़ी अपने से कम रैंक के खिलाड़ियों से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए. महिला वर्ग और डबल्स वर्ग में भारत की ओर से किसी भी शटलर ने हिस्सा नहीं लिया था.

क्वार्टफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहे श्रीकांत
वर्ल्ड नंबर 11 किदांबी श्रीकांत को वर्ल्ड रैंकिंग में 14वें नंबर पर काबिज जापान के तसुनेयामा ने 37 मिनट तक चले मुकाबले में 21-14,21-19 से मात दी. दोनों खिलाड़ियों के बीच शुरुआत में कड़ा मुकाबला देखने को मिला. पहले गेम के ब्रेक के समय तक श्रीकांत 10-8 से आगे थे, हालांकि इसके बाद जापानी शटलर ने लगातार छह अंक हासिल किए और 14-10 से आगे हो गए.

इसके बाद श्रीकांत ने तमाम कोशिशें की लेकिन वह गेम में वापसी नहीं कर सके और 14-21 से हारे. दूसरे गेम में भी यही देखने को मिला. एक समय पर स्कोर 9-9 था जिसके बाद जापानी खिलाड़ी ने एक बार फिर लीड हासिल करके श्रीकांत को पछाड़ दिया.

pv sindhu news, hong kong open badminton, kidambi srikant, badminton news, पीवी सिंधू, हांगकांग ओपन बैडमिंटन, किदांबी श्रीकांत, बैडमिंटन न्‍यूज
किदांबी श्रीकांत ने पहले राउंड में वोंग विसेंट के खिलाफ में जीत हासिल की थी


किदांबी श्रीकांत का खिताब का सूखा जारी
श्रीकांत ने पहले दौर में टूर्नामेंट में छठी वरीयता प्राप्त श्रीकांत  ने हॉन्गकॉन्ग के वोंग विंग कि विंसेंट को 36 मिनट तक चले मुकाबले में 21-18, 21-17 से हराया था. श्रीकांत के लिए साल 2017 शानदार रहा था जिसमें उन्होंने रिकॉर्ड बीडब्ल्यूएफ टूर खिताब जीते थे. हालांकि इसके बाद अगले दो साल तक श्रीकांत ने कोई खिताब नहीं जीता.वह लंबे समय से अपनी इंजरी के कारण कोर्ट से दूर रहे और वापसी के बाद खराब फॉर्म से जूझते रहे. श्रीकांत ने इस साल इंडिया ओपन के फाइनल में जगह बनाई लेकिन इसके बाद लगातार हार का सामना करना पड़ रहा था. श्रीकांत का प्रदर्शन काफी अच्छा नहीं रहा लेकिन पिछले हफ्ते हॉन्गकॉन्ग ओपन में आठ महीने बाद किसी बीडब्ल्यूएफ टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई.

sameer verma, badminton, bwf, sports news
समीर वर्मा उलटफेर का शिकार हुए और कम रैंक के खिलाड़ी से हारे


समीर वर्मा को कम रैंक वाले खिलाड़ी ने दी मात
वहीं समीर को चीन के डुघन ने हैरान करते हुए 39 मिनट तक चले मुकाबले में 19-21,12-21 से मात दी. आपको बता दें कि बीडबल्यूएफ रैंकिंग में डुनघन समीर से 92 स्थान नीचे हैं. समीर ने मैच में अच्छी शुरुआत की और 9-6 की लीड हासिल की. हालांकि साउथ कोरिया के इस खिलाड़ी ने लगातार अंक हासिल करते हुए 16-14 की लीड हासिल की. मुकाबला फिर भी बराबरी का रहा और 19-19 पर स्कोर पहुंच गया. यहां से डुनघन ने एक साथ दो अंक हासिल करके गेम अपने नाम किया. वहीं दूसरे गेम में 10-0 के स्कोर के बाद से डुनघन ने लीड हासिल की जिसे समीर अंत तक कम नहीं कर सके.

ISSF World Cup Finals: भारत का डबल धमाका, मनु भाकर और इलावेनिल ने जीता गोल्ड

रोहित शर्मा की इस 'टीम' ने 754 रनों से जीता मैच, सभी विरोधी बल्लेबाज 0 पर आउट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 2:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर