लाइव टीवी

Korea Masters: सायना नेहवाल ने नाम लिया वापस, श्रीकांत होंगे सबसे बड़ी उम्मीद

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 6:49 AM IST
Korea Masters: सायना नेहवाल ने नाम लिया वापस, श्रीकांत होंगे सबसे बड़ी उम्मीद
श्रीकांत काफी समय से इंजरी से जूझ रहे हैं

किंदाबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) ने हॉन्कॉन्ग ओपन (Hong Kong Open 2019) में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 6:49 AM IST
  • Share this:
कोरिया. फॉर्म में वापसी करने वाले किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) मंगलवार से यहां क्वालिफायर के साथ शुरू हो रहे कोरिया मास्टर्स (Korea Masters) विश्व टूर सुपर 300 टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन के इरादे से उतरेंगे जबकि सायना नेहवाल (Saina Nehwal) इस प्रतियोगिता से हट गई हैं.

इस साल इंडिया ओपन (India Open) के फाइनल में जगह बनाने के बाद से श्रीकांत (Kidambi Srikanth) का प्रदर्शन काफी अच्छा नहीं रहा लेकिन पिछले हफ्ते हॉन्गकॉन्ग ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाने के बाद दुनिया के इस पूर्व नंबर एक खिलाड़ी का मनोबल बढ़ा होगा.

वोंग विंग के खिलाप अभियान की शुरुआत करेंगे श्रीकांत
श्रीकांत पुरुष एकल में अपने अभियान की शुरुआत हॉन्गकॉन्ग के वोंग विंग की विन्सेंट के खिलाफ करेंगे. दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने विन्सेंट के खिलाफ 10 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि तीन में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. विन्सेंट अगस्त में अपने पिता के निधन के बाद वापसी कर रहे हैं.

सायना और सिंधु दोनों नहीं हैं टूर्नामेंट का हिस्सा
खराब फॉर्म से जूझ रही दुनिया की नौवें नंबर की खिलाड़ी सायना नेहवाल ने टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है लेकिन उनके अगले हफ्ते लखनऊ में सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय विश्व टूर सुपर 300 टूर्नामेंट में खेलने की संभावना है. सायना के हटने के बाद महिला एकल में भारत का कोई प्रतिनिधित्व नहीं होगा.

पुरुष एकल में दुनिया के 16वें नंबर के खिलाड़ी समीर वर्मा को पहले दौर में शीर्ष वरीय चीन के शी युकी से भिड़ना है जबकि उनके बड़े भाई सौरभ वर्मा को क्वालीफायर का सामना करना है.
Loading...

saina nehwal, sports news, china open, pv sindhu, पीवी सिंधु, सायना नेहवाल
हाल ही में पीवी सिंधु वर्ल्ड चैंपियन बनी थीं लेकिन उसके बाद से फॉर्म से बाहर हैं


शुभंकर डे का सामना चेन लोंग से
पिछले साल सारलोरलक्स ओपन का खिताब जीतने वाले शुभंकर डे पहले दौर में ओलिंपिक चैंपियन और दूसरे वरीय चीन के चेन लोंग के खिलाफ शुरुआत करेंगे. दुनिया के 44वें नंबर के खिलाड़ी शुभंकर को इस साल स्विस ओपन में चेन लोंग के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी. इन दोनों के बीच यह अब तक हुआ एकमात्र मुकाबला था. डबल्स वर्ग में कोई भारतीय खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले रहा है.

FIFA World Cup Qualifier: भारत के पास क्वालिफाई करने का आखिरी मौका, ओमान को देनी होगी मात

डोमिनिक थीम को मात देकर स्टेफनॉस सिसिपास ने जीता एटीपी फाइनल्स का खिताब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 8:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...