• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • La Liga: मेसी के जाने के बाद बार्सिलोना का संघर्ष जारी, लगातार दूसरा मैच ड्रॉ खेला

La Liga: मेसी के जाने के बाद बार्सिलोना का संघर्ष जारी, लगातार दूसरा मैच ड्रॉ खेला

बार्सिलोना (Barcelona) का स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा (La Liga) में संघर्ष जारी है और उसे लगातार दूसरे मैच में ड्रॉ खेलने के कारण अंक बांटने पड़े. (FC Barcelona Instagram)

बार्सिलोना (Barcelona) का स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा (La Liga) में संघर्ष जारी है और उसे लगातार दूसरे मैच में ड्रॉ खेलने के कारण अंक बांटने पड़े. (FC Barcelona Instagram)

बार्सिलोना (Barcelona) का स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा (La Liga) में संघर्ष जारी है और उसे लगातार दूसरे मैच में ड्रॉ खेलने के कारण अंक बांटने पड़े. बार्सिलोना को गुरुवार को कैडिज ने गोलरहित ड्रॉ पर रोका. यह सभी प्रतियोगिताओं में लगातार तीसरा मैच है, जिसमें बार्सिलोना की टीम जीत दर्ज करने में असफल रही.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    मैड्रिड. बार्सिलोना (Barcelona) का स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा (La Liga) में संघर्ष जारी है और उसे लगातार दूसरे मैच में ड्रॉ खेलने के कारण अंक बांटने पड़े. बार्सिलोना को गुरुवार को कैडिज ने गोलरहित ड्रॉ पर रोका. यह सभी प्रतियोगिताओं में लगातार तीसरा मैच है, जिसमें बार्सिलोना की टीम जीत दर्ज करने में असफल रही. इससे कोच रोनाल्ड कोमैन पर दबाव बढ़ गया है. इस ड्रॉ से बार्सिलोना लीग तालिका में सातवें स्थान पर है. वह शीर्ष पर चल रहे अपने चिर प्रतिद्वंद्वी रियाल मैड्रिड से 7 अंक पीछे है.

    रियाल मैड्रिड ने बुधवार को मालोर्का को 6-1 से करारी शिकस्त देकर मौजूदा चैंपियन एटलेटिको मैड्रिड पर दो अंक की बढ़त बनायी. पिछले दो दशक में पहली बार लियोनेल मेसी (Lionel Messi) के बिना खेल रहे बार्सिलोना को इससे पहले चैंपियन्स लीग में बायर्न म्यूनिख ने 3-0 से हराया था, जबकि स्पेनिश लीग में ग्रेनाडा ने उसे 1-1 से बराबरी पर रोका था. इस बीच एक अन्य मैच में रियाल सोसिडाड ने ग्रेनाडा को 3-2 से हराकर तीसरा स्थान हासिल कर लिया है. वह रीयाल मैड्रिड से तीन अंक पीछे है. रियाल बेटिस ने ओसासुना को 3-1 से हराया, जो सभी प्रतियोगिताओं में पिछले चार मैचों में उसकी तीसरी जीत है.

    मेसी ने हाल ही में फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मन (PSG) का दामन थामा है. उन्होंने पीएसजी से 2 साल का करार किया है. मेसी स्पेनिश लीग ला लीगा में सबसे अधिक गोल करने वाली खिलाड़ी हैं. मेसी के डेब्यू करने से पहले के दशक में बार्सिलोना की टीम सिर्फ दो बार लीग खिताब जीत पाई थी. लेकिन अगले 17 सीजन में बार्सिलोना की टीम 10 बार चैंपियन बनी. इस दौरान मेसी ने रिकॉर्ड 8 बार लीग में सर्वाधिक गोल करने का कारनामा किया था. उन्होंने प्रतियोगिता के 520 मैच में 474 गोल दागे.

    रोनाल्डो सबसे ज्यादा कमाई करने वाले फुटबॉलर बने, 922 करोड़ आमदनी, मेसी को छोड़ा पीछे

    बता दें मेसी बार्सिलोना को अलविदा कहते हुए बेहद भावुक हो गए थे. विदाई समारोह में मेसी ने कहा कि वो अपनी सैलरी 50 फीसदी कम करने को भी तैयार थे. लेकिन बार्सिलोना ने ऐसा करने से इनकार कर दिया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज