लाइव टीवी

Laureus Awards: राफेल नडाल को मिलेगी मेसी से टक्कर तो नाओमी ओसाका के सामने होंगी मेगन रोपिनो

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 9:35 PM IST
Laureus Awards: राफेल नडाल को मिलेगी मेसी से टक्कर तो नाओमी ओसाका के सामने होंगी मेगन रोपिनो
राफेल नडाल की स्पेन ने डेविस कप में भी जीत हासिल की थी

बर्लिन (Berlin) में 17 फरवरी को आयोजित होने वाले समारोह में यह अवॉर्ड दिए जाएंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 9:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal) और नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) को लॉरेस पुरस्कार (Laureus Awards) के विभिन्न वर्गों में बुधवार को नामांकन मिला है.

तीन बार के विजेता और विश्व नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के नडाल (Rafael Nadal) ‘साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ के पुरस्कार की दौड़ में है. इस वर्ग में उन्हें छह बार के फॉर्मूला 1 विश्व चैंपियन लुईस हैमिल्टन (Luis Hamilton), छह बार के विश्व मोटोजीपी चैंपियन मार्क मर्केज (Mark Marquez) और छह बार फीफा साल के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर का खिताब जीतने वाले लियोनेल मेसी (Lionel Messi) से टक्कर मिलेगी.

17 फरवरी को बर्लिन में दिए जाएंगे अवॉर्ड
बर्लिन में 17 फरवरी को आयोजित होने वाले इस समारोह के लिए दो घंटे से कम समय में मैराथन पूरा करने वाले पहले धावक ईलिउड किपचोगे (Eliud Kipchoge) और द मास्टर्स के रूप में अपना 15वां मेजर चैम्पियनशिप जीतने वाले टाईगर वुड्स भी ‘ साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ के पुरस्कार की होड़ में है.

लियोनेल मेसी ने इस साल रिकॉर्ड छठी बार बैलन डी'ओर अपने नाम किया


साल की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के पुरस्कार के लिए डब्ल्यूटीए रैंकिंग (WTA Ranking) में शीर्ष पर पहुंचने वाली पहली एशियन खिलाड़ी ओसाका (Naomi Osaka), फीफा विश्व कप में गोल्डन बॉल और गोल्डन बूट जीतने वाली मेगन रापिनोई (Megan Rapinoe), जिमनास्ट सिमोन बिलेस, धावक एलिसन फेलिक्स एवं शैले-एन फेजर-प्रेसी के साथ अमेरिका की महान स्की खिलाड़ी मखाएल शिफ्फ्रिन के बीच मुकाबला होगा.

megan rapinoe, football news, sports news
मेगन रेपिनो ने अमेरिका को रिकॉर्ड चौथी बार फीफा वर्ल्ड ककप जिताने में अहम भूमिका निभाई थी
अमेरिका की फुटबॉल टीम और लिवरपूल के बीच मुकाबला
लॉरेस साल की सर्वश्रेष्ठ टीम के खिताब की दौड़ में फीफा महिला विश्व कप चैंपियन अमेरिका की फुटबॉल टीम और यूएफा चैंपियंस लीग विजेता लिवरपूल एफसी (Liverpool FC) के अलावा छह बार के फार्मूला वन ड्राइवर और कंस्ट्रक्टर विश्व चैंपियन मर्सिडीज एएमजी पेट्रोनास, रग्बी विश्व कप (Rugby World Cup) विजेता दक्षिण अफ्रीका, एनबीए चैंपियनशिप जीतने वाली पहली कनाडाई टीम टोरंटो रैप्टर और दो बार एफआईबीए विश्व कप विजेता पुरुष बास्केटबॉल टीम हैं.

सिर पर चोट लगने के बाद टीम इंडिया से 'अलग' हुए ऋषभ पंत, आई ये बड़ी खबर

टीम इंडिया के 5 खिलाड़ियों ने उतारी टी-शर्ट,लेकिन यह क्रिकेटर बना फैंस की पसंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 9:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर