Home /News /sports /

बड़ी खबर: Eiffel Tower से होगी लियाेनेल मेसी के पीएसजी में शामिल होने की घोषणा, तैयारी पूरी

बड़ी खबर: Eiffel Tower से होगी लियाेनेल मेसी के पीएसजी में शामिल होने की घोषणा, तैयारी पूरी

लियोनेल मेसी को सालाना 350 कराेड़ रुपए मिल सकते हैं. (AP)

लियोनेल मेसी को सालाना 350 कराेड़ रुपए मिल सकते हैं. (AP)

अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) 10 अगस्त को नया कॉन्ट्रैक्ट कर सकते हैं. उनके फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) की ओर से खेलने की बात सामने आ रही है. उन्हें सालाना 350 करोड़ रुपए की सैलरी मिल सकती है. वे 21 साल तक स्पेनिश क्लब बार्सिलोना (Barcelona) के साथ जुड़े हुए थे.

अधिक पढ़ें ...

    पेरिस. स्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी (Lionel Messi) करियर की नई शुरुआत करने जा रहे हैं. उन्होंने स्पेनिश क्लब बार्सिलोना (Barcelona) को छोड़ दिया है. वे क्लब के साथ 21 साल तक जुड़े रहे. अब उनके फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) से जुड़ने की खबरें आ रही हैं. रिपोर्ट के अनुसार, 10 अगस्त को एफिल टावर (Eiffel Tower) को क्लब की ओर से बुक किया गया है और यहीं मेसी कॉन्ट्रैक्ट पर साइन कर सकते हैं.

    स्पेनिश अखबार मार्का ने इस संबंध में खबर दी है. ईएसपीएन के पत्रकार डिएगो मॉनरोइग के अनुसार, पीएसजी ने 10 अगस्त के लिए एफिल टावर काे बुक किया है. यहीं से लियोनेल मेसी के पीएसजी में शामिल होने की घोषणा की जा सकती है. मेसी दुनिया के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ियाें में से एक हैं. रिपोर्ट के अनुसार, लियोनेल मेसी को हर साल 350 करोड़ रुपए मिल सकते हैं. कॉन्ट्रैक्ट तीन साल का हो सकता है. यह नेमार से अधिक है. नेमार को सालाना लगभग 305 करोड़ रुपए मिलते हैं.

    क्लब छोड़ते हुए रो पड़े थे मेसी

    लियोनेल मेसी ने बार्सिलोना की तरफ से आयोजित विदाई समारोह में रविवार को कहा था कि उन्हें अभी विश्वास नहीं हो रहा है कि वे क्लब छोड़ चुके हैं. कैंप नोउ स्टेडियम आयोजित कार्यक्रम में मेसी रोने लगे. उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए इतने वर्षों, लगभग पूरी जिंदगी यहां बिताने के बाद टीम को छोड़ना काफी मुश्किल है. मैं इसके लिए तैयार नहीं था.’ मेसी ने कहा कि उन्हें यह सुनकर दुख हुआ कि स्पेनिश लीग के वित्तीय नियमों के कारण क्लब के साथ नया अनुबंध करना असंभव हो गया है . उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास था कि मैं क्लब के साथ बना रहूंगा, जो मेरे घर जैसा है.

    13 साल की उम्र में क्लब से जुड़े

    बार्सिलोना क्लब ने पिछले दिनों बयान में कहा था कि दोनों पक्षों की कोशिशों और सहमति के बावजूद वित्तीय स्थिति के कारण नई डील नहीं हो सकी. बार्सिलोना क्लब पर 1.18 बिलियन डॉलर (करीब 8000 करोड़ रुपए) का कर्जा है. लियोनेल मेसी 13 साल की उम्र में बार्सिलोना क्लब से जुड़े थे. उन्होंने सीनियर क्लब की तरफ से साल 2004 में खेलना शुरू किया था.

    बार्सिलोना की ओर से रिकॉर्ड 672 गोल किए

    लियोनेल मेसी ने आखिरी बार 2017 में बार्सिलोना के साथ 555 मिलियन यूरो (करीब 4910 करोड़ रुपए) का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था. यह खेल इतिहास की सबसे बड़ी डील रही थी. उन्हें एक सीजन का 138 मिलियन यूरो (करीब 1220 करोड़ रुपए) मिलते थे. लियोनल मेसी ने 17 साल में बार्सिलोना के साथ 35 खिताब जीते हैं. उन्होंने क्लब के लिए 778 मैचों में रिकॉर्ड 672 गोल दागे हैं. मेसी के नाम स्पेनिश लीग में 520 मैच में 474 गोल हैं. साथ ही एक क्लब के साथ सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड भी उनके ही नाम है. वे सबसे ज्यादा छह बार बेलेन डि ओर जीतने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने अर्जेंटीना की तरफ से सबसे ज्यादा 76 इंटरनेशनल गोल दागे हैं.

    Tags: Barcelona, Barcelona FC, Football, Lionel Messi, Psg, Sports news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर