पहले विश्व कप क्वालीफायर मैच से निलंबित हुए मेस्सी, लगा इतना जुर्माना

कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में चिली के साथ मैच के दौरान मेस्सी चिली के गैरी मेडल से वह भिड़ गए थे

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 3:41 PM IST
पहले विश्व कप क्वालीफायर मैच से निलंबित हुए मेस्सी, लगा इतना जुर्माना
मेस्सी अर्जेंटीना के पहले विश्व कप 2022 क्वालीफायर मैच से निलंबित
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 3:41 PM IST
दुनिया के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी लियोनल मेस्सी को 2022 में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप के लिए पहले विश्व क्वालीफायर मैच से निलंबित कर दिया गया है. एक मैच के निलंबन के साथ ही उन पर साउथ अमेरिका की फुटबॉल संचालन संस्‍था ने 1500 यूएस डाॅलर का जुर्माना भी लगाया.

कोपा अमेरिका में रेड कार्ड मिलने पर लगा जुर्माना 

मेस्सी पर यह निलंबन कोपा अमेरिका में तीसरे स्‍‌थान के लिए चिली के खिलाफ मुकाबले में रेड कार्ड मिलने पर लगाया गया है. मुकाबले के 37वें मिनट में चिली के गैरी मेडल से वह भिड़ गए थे और इन दोनों खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया था. इसके बाद ही मेस्सी ने दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल परिसंघ (कानमिबोल) को भ्रष्ट भी बोला था.

मेस्सी के हिसाब से इस टूर्नामेंट में ब्राज़ील को जिताने की पूरी तैयारी की गई है. मेस्सी ने कहा कि मैं जानता हूं कि यहां ब्राज़ील को जिताने के लिए कोशिश की जा रह है. मैं ये उम्मीद करता हूं कि फ़ाइनल में वीएआर और रेफरी ऐसा ना दोहराएं और पेरू ब्राज़ील के सामने लड़ सके. लेकिन मुझे ऐसा होना मुश्किल लगता है.'

अर्जेंटीना ने यह मैच 2-1 से जीता था.  कानमिबोल ने मंगलवार को अपना फैसला सुनाया.फैसले में मेस्सी के कोपा अमेरिका संगठन पर लगाए गए आरोपों का जिक्र नहीं किया गया है. मैडल सेरेमनी में भी मेस्सी वहां नहीं पहुंचे थे. उन्होंने इससे पहले मैदान और रेफरी के फैसलों पर भी अपनी नाराज़गी जताई थी. मेस्सी ने बाद में दक्षिण अमेरिकी फुटबाल परिसंघ से माफी मांगी थी.

Japan Open 2019: पहले ही राउंड में प्रणॉय ने किया श्रीकांत को बाहर

आम्रपाली ग्रुप ने धोनी की पत्नी साक्षी की कंपनी में लगाया फ्लैट खरीदारों का पैसा- रिपोर्ट
First published: July 24, 2019, 3:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...