Home /News /sports /

लियोनेल मेसी ने रोते हुए कहा-बार्सिलोना को 50 फीसदी सैलरी कम करने का ऑफर दिया, लेकिन वो नहीं माने

लियोनेल मेसी ने रोते हुए कहा-बार्सिलोना को 50 फीसदी सैलरी कम करने का ऑफर दिया, लेकिन वो नहीं माने

Lionel messi press conference: लियोनेल मेसी बार्सिलोना से 21 साल तक जुड़े रहे और कई रिकॉर्ड भी बनाए. (AP)

Lionel messi press conference: लियोनेल मेसी बार्सिलोना से 21 साल तक जुड़े रहे और कई रिकॉर्ड भी बनाए. (AP)

Lionel Messi Press Conference: स्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना छोड़ दिया है. 30 जून को अर्जेंटीना के मेसी का करार खत्म हुआ था. वे 21 साल से क्लब के साथ जुड़े हुए थे. उन्होंने क्लब की ओर से 672 गोल किए.

अधिक पढ़ें ...

    बार्सिलोना. अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना (Barcelona) को छोड़ दिया. रविवार को मीडिया से बात करते हुए मेसी रोने लगे और उन्होंने कहा कि कभी सोचा नहीं था कि ऐसा भी दिन आएगा, मैंने क्लब छोड़ने के बारे में सोचा ही नहीं था. मेसी पिछले 21 साल से बार्सिलोना के साथ जुड़े हुए थे. 30 जून को उनका करार खत्म हुआ था और क्लब के साथ नए करार को लेकर सहमति नहीं बन सकी.

    लियोनेल मेसी जब बात करने आए तो बार्सिलोना के साथ जीती हुईं उनकी ट्रॉफियों को भी रखा गया था. उन्होंने कहा, ‘क्लब के साथ अच्छा और खराब दोनों समय देखा. लेकिन लोगों का प्यार हमेशा बना रहा. मुझे उम्मीद है कि मैं वापस आ सकता हूं और इस क्लब का हिस्सा बन सकता हूं.’ लियोनेल मेसी ने कहा कि मैं इस क्लब को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ क्लब बनाने के लिए कुछ भी कर सकता हूं. लेकिन अभी मेरे पास शब्द नहीं हैं कहने के लिए. मैंने सैलरी को 50 फीसदी कम करने का ऑफर दिया. लेकिन इस पर किसी को विश्वास नहीं होगा.

    मेसी ने कहा- खून ठंडा हो गया था

    लियोनेल मेसी ने क्लब छोड़ने की बात पर कहा कि जब ऐसा हुआ तो लगा कि जैसे मेरा खून ठंडा गया हो. मैं वास्तव में दुखी था. यह अभी भी मेरे लिए मुश्किल है और मैं खुद को संभालने की कोशिश कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि जब मैं घर जाऊंगा तो मुझे और भी बुरा लगेगा. मैं अपने तीन बच्चों के साथ 21 साल से इस शहर में रह रहा था और यहां लोगों ने मुझे खूब प्यार दिया. मेसी ने कहा कि पिछले साल मैं जाना चाहता था, लेकिन इस साल नहीं. मैं इस क्लब को नहीं छोड़ना चाहता था. इस क्लब को मैं प्यार करता हूं, लेकिन अब मेरी नई कहानी शुरू होगी.

    क्लब पर है 8 हजार करोड़ का कर्ज

    बार्सिलोना क्लब ने पिछले दिनों बयान में कहा था कि दोनों पक्षों की कोशिशों और सहमति के बावजूद वित्तीय स्थिति के कारण नई डील नहीं हो सकी. बार्सिलोना भारी वित्तीय संकट से जूझ रही है. बार्सिलोना क्लब पर 1.18 बिलियन डॉलर (करीब 8000 करोड़ रुपए) का कर्जा है. मेसी 13 साल की उम्र में बार्सिलोना क्लब से जुड़े थे. उन्होंने सीनियर क्लब की तरफ से साल 2004 में खेलना शुरू किया था.

    अंतिम कॉन्ट्रैक्ट 4900 करोड़ का था

    लियोनेल मेसी ने आखिरी बार 2017 में बार्सिलोना के साथ 555 मिलियन यूरो (करीब 4910 करोड़ रुपए) का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था. यह खेल इतिहास की सबसे बड़ी डील रही थी. उन्हें एक सीजन का 138 मिलियन यूरो (करीब 1220 करोड़ रुपए) मिलते थे. लियोनल मेसी ने 17 साल में बार्सिलोना के साथ 35 खिताब जीते हैं. उन्होंने क्लब के लिए 778 मैचों में रिकॉर्ड 672 गोल दागे हैं. मेसी के नाम स्पेनिश लीग में 520 मैच में 474 गोल हैं. साथ ही एक क्लब के साथ सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड भी उनके ही नाम है. वे सबसे ज्यादा छह बार बेलेन डि ओर जीतने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने अर्जेंटीना की तरफ से सबसे ज्यादा 76 इंटरनेशनल गोल दागे हैं.

    Tags: Argentina, Barcelona, Barcelona FC, Football, Lionel Messi, Sports news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर