चैंपियंस-यूरोपा लीग स्थगित, कोरोना वायरस के खिलाफ मिलकर जंग लड़ेंगे मेसी और छेत्री

चैंपियंस-यूरोपा लीग स्थगित, कोरोना वायरस के खिलाफ मिलकर जंग लड़ेंगे मेसी और छेत्री
मेसी बार्सिलोना के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी हैं

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने दुनियाभर में अब तक 16 हजार से अधिक लोगों की जान ले ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 3:23 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नियोन/नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) का असर दुनियाभर की खेल गतिविधियों पर पड़ा है. इस महामारी का शिकार तीन और टूर्नामेंट को होना पड़ा है. यूएफा ने मई में होने वाली चैंपियंस लीग (Champions League), यूरोपा लीग और महिला चैंपियंस लीग फाइनल्स स्थगित करने का फैसला किया है. वहीं कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में दुनियाभर के खिलाड़ी भी एकजुट हो रहे हैं. यही वजह है कि अर्जेंटीना और बार्सिलोना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी व भारतीय स्टार सुनील छेत्री साथ मिलकर कोरोना वायरस के खिलाफ जंग का बिगुल फूंकेंगे.

भारतीय कप्तान सुनील छेत्री फीफा द्वारा कोविड 19 महामारी के खिलाफ चलाए जाने वाले अभियान में शामिल 28 मौजूदा और पूर्व फुटबॉल सितारों में से होंगे. फीफा ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ मिलकर जागरूकता अभियान शुरू किया है जिसमें नामचीन फुटबॉलर लोगों को बीमारी के संक्रमण से बचाव के लिए पांच कदम उठाने का आग्रह कर रहे हैं.

इन पांच कदमों से कोरोना वायरस से होगा बचाव
विश्व स्वास्थ्य संगठन के अभियान ‘पास द मैसेज टू किक आउट कोरोना वायरस’ (Coronavirus) में लोगों को हाथ धोने, खांसते समय मुंह पर कपड़ा रखने, चेहरा नहीं छूने, शारीरिक दूरी बनाए रखने और घरों में रहने के लिए कहा जा रहा है. इस अभियान में छेत्री के अलावा लियोनल मेसी, विश्व कप विजेता फिलीप लाम, इकेर कैसिलास और कार्लोस पुयोल शामिल हैं. फीफा अध्यक्ष जियान्नी इनफेंटिनो ने कहा,‘हमें कोरोना वायरस से निपटने के लिए एक टीम के रूप में काम करना होगा. फीफा ने डब्ल्यूएचओ के साथ मिलकर यह प्रयास किया है. मैं दुनियाभर के फुटबॉल जगत से इस संदेश को आगे बढाने का आग्रह करता हूं.’



नई तारीखों का ऐलान अभी नहीं


वहीं, कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते चैंपियंस लीग (Champions League), महिला चैंपियंस लीग और यूरोपा लीग स्थगित कर दी गईं हैं. चैंपियंस लीग फाइनल 30 मई को इस्तांबुल में होना था जबकि यूरोपा लीग फाइनल 27 मई को पोलैंड में होने वाला था. महिला चैंपियंस लीग फाइनल 24 मई से विएना में खेला जाना था. इन तीनों लीग के आयोजन की नई तारीखों का ऐलान अभी नहीं किया गया है. माना जा रहा है कि हालात काबू में आने के बाद इस पर विचार किया जाएगा.

IPL: BCCI ने टाली अहम बैठक, फ्रेंचाइजी मालिक बोला-टूर्नामेंट नहीं होता तो न हो

शोएब अख्तर का बड़ा बयान, भारत में कर्फ्यू, पाकिस्तान में लोग पिकनिक मना रहे
First published: March 24, 2020, 3:23 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading