Highlights BWF World Championships 2019, Semifinal, B sai Praneeth vs Kento Momota: प्रणीत को ब्रॉन्ज से करना होगा संतोष

News18Hindi
Updated: August 25, 2019, 3:18 PM IST
Highlights BWF World Championships 2019, Semifinal, B sai Praneeth vs Kento Momota: प्रणीत को ब्रॉन्ज से करना होगा संतोष
बी साईं प्रणीत सेमीपाइनल मुकाबले में हार गए

BWF World Championships 2019, PV Sindhu और Sai Praneeth के सेमीफाइनल मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्‍टार पर देखें. Watch Live Streaming Online on hotstar और TV Coverage on star sports network पर

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2019, 3:18 PM IST
  • Share this:
 

बी साई प्रणीत का बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप में शानदार सफर समाप्त हो गया और उनका आक्रामक प्रदर्शन फॉर्म में चल रहे मोमोटा के डिफेंस के सामने नहीं टिक सका जिससे उन्हें 41 मिनट तक चले मुकाबले में जापान के नंबर एक खिलाड़ी से 13-21 8-21 से हार का सामना करना पड़ा.

इस हार के बावजूद प्रणीत ने शानदार उपलब्धि अपने नाम की. वह 36 साल में इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में पदक जीतने वाले पहले भारतीय पुरूष खिलाड़ी बन गए.

प्रकाश पादुकोण ने 1983 चरण में विश्व चैम्पियनशिप के पुरुष सिंगल्स में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया था.

पीवी सिंधु ने 40 मिनट तक चले मुकाबले में 21-7,21-14 से जीत दर्ज की. में दूसरे गेम की शुरुआत में दोनों खिलाड़ी नेट के पास खेलने की कोशिश कर रहें हैं और लंबी रैली हो रही हैं. सिंधु ने ब्रेक तक 11-7 की लीड हासिल की. हालांकि चेन यू फेइ ने इस गेम में वापसी की कोशिश की लेकन कामयाब नहीं रही.

पहले गेम में सिंधु ने शुरुआती लीड हासिल करके चेन को दबाव में डाला. दबाव में आने के बाद चेन गलतियां की जिसका फायदा सिंधु को मिला और उन्होंने ब्रेक तक 11-3 की लीड हासिल की. ब्रेक के बाद चेन क्रोस कोर्ट खेलकर अंक हासिल किए लेकिन वह लीड को कम करने में नाकाम रही. वहीं सिंधु ने दमदार स्मैश और अच्छे कोर्ट कवरेज के साथ पहला गेम अपने नाम किया.

 
Loading...

कहां खेला जाएगा सेमीफाइनल मुकाबला 

पीवी सिंधु बनाम चेन यू फेइ और साई प्रणीत बनाम केंटो मोमोटा के बीच सेमीफाइनल मुकाबला स्विट्जरलैंड के बासेल में खेला जाएगा.

किस समय होगा पीवी सिंधु और साई प्रणीत का सेमीफाइनल मुकाबला?

दिन का पहला मुकाबला पीवी सिंधु और चेन यू फेइ के बीच खेला जाएगा, जो भारतीय समयानुसार दोपहर ढाई बजे के करीब होगा. इसके बाद महिला डबल्स का मुकाबला होगा और डबल्स का मुकाबला होने के बाद पुरुष एकल के सेमीफाइनल में साई प्रणीत और केंटो मोमोटा के बीच मुकाबला होगा.

कहां देख सकते हैं सिंधु और प्रणीत  का मुकाबला 

पीवी सिंधु और साई प्रणीत का मुकाबला स्टार स्पोर्ट्स 1, स्‍टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट 2 और स्टार स्पोर्ट्स  सिलेक्ट 2 एचडी पर देख सकते हैं. इसके अलावा ऑनलाइन स्ट्रीमिंग Hotstar पर होगी.

श्रीसंत के घर में लगी आग, पत्नी ने बचाई परिवार की जान

ड्रेसिंग रूम में इस किताब को पढ़ने से ट्रोल हो गए कोहली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 12:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...