LIVE NOW

Sports News, Live News: जानिए खेल की बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

Today Sports News, Live Updates: अब आपको सिर्फ एक ही क्लिक में क्रिकेट, फुटबॉल, बैडमिंटन, बॉक्सिंग, रेसलिंग, एथलेटिक्‍स, टेबल टेनिस, कबड्डी, टेनिस, शूटिंग, गोल्‍फ आदि खेलों से जुड़ी हर खबर यहां पर मिल जाएगी

Hindi.news18.com | September 1, 2020, 10:24 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated September 1, 2020

हाइलाइट्स

10:24 pm (IST)

केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय ने मंगलवार को जारी एक आदेश में कहा कि केंद्र ने ‘सी’ स्तर के सरकारी पदों पर बेहतरीन खिलाड़ियों की सीधी भर्ती के लिए खेलों की सूची में रस्साकशी, मल्लखंब और पैरा-खेल जैसे 20 खेलों को शामिल किया है. केंद्र के तहत आने वाले खेल विभाग की ओर से भारत सरकार के मंत्रालयों / विभागों में किसी भी ग्रुप सी पद पर खिलाड़ियों की भर्ती के लिए 43 खेलों की सूची में कुछ और खेलों को शामिल करने के प्रस्ताव के बाद यह कदम उठाया गया है.

10:24 pm (IST)

केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय ने मंगलवार को जारी एक आदेश में कहा कि केंद्र ने ‘सी’ स्तर के सरकारी पदों पर बेहतरीन खिलाड़ियों की सीधी भर्ती के लिए खेलों की सूची में रस्साकशी, मल्लखंब और पैरा-खेल जैसे 20 खेलों को शामिल किया है. केंद्र के तहत आने वाले खेल विभाग की ओर से भारत सरकार के मंत्रालयों / विभागों में किसी भी ग्रुप सी पद पर खिलाड़ियों की भर्ती के लिए 43 खेलों की सूची में कुछ और खेलों को शामिल करने के प्रस्ताव के बाद यह कदम उठाया गया है.

8:07 pm (IST)

टीम इंडिया की जर्सी के लिए जो स्पॉन्सरशिप का टेंडर बीसीसीआई ने निकाला था, उसमें किसी कंपनी ने अपनी दिलचस्पी नहीं दिखाई है. मतलब अब टीम इंडिया का कोई किट स्पॉन्सर नहीं है. 

7:23 pm (IST)

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल और सीईओ हेमंग अमीन इस वक्त यूएई में हैं और वो शारजाह, दुबई और अबुधाबी की तीनों सरकार से कोरोना वायरस नियमों में छूट की बात कर रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर कोई शख्स दुबई से अबु धाबी जाएगा तो सीमा पर उसे कोरोना टेस्ट कराना होगा, इसमें ढाई घंटे का समय लगेगा. इसके बाद अबु धाबी में 48 घंटे के अंदर उसे अपना कोरोना नेगेटिव सर्टिफिकेट दिखाना होगा. अब अगर आईपीएल खिलाड़ियों पर भी यही नियम लागू रहा तो ऐसे में जब विराट कोहली, धोनी की टीमें दुबई से अबु धाबी जाएंगी तो इन खिलाड़ियों को पहले शहर की सीमा पर लाइन लगानी पड़ेगी, ताकि उनका कोरोना टेस्ट किया जा सके.

5:48 pm (IST)

आईपीएल 2020 की तैयारियों के लिए अबतक प्रैक्टिस करने नहीं उतर पाई चेन्नई सुपरकिंग्स के खेमे से बड़ी खबर सामने आई है. चेन्नई सुपरकिंग्स के सभी खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ के सदस्य कोरोना टेस्ट में नेगेटिव पाए गए हैं. बता दें चेन्नई की टीम के 13 सदस्य कोरोना से पीड़ित पाए गए थे, जिसकी वजह से टीम का क्वारंटीन पीरियड बढ़ा दिया गया था. हालांकि सोमवार को हुए नए कोरोना टेस्ट में सभी पॉजिटिव सदस्य नेगेटिव पाए गए हैं. मतलब दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड़ भी कोरोना से उबर चुके हैं. 

5:48 pm (IST)

पैडी अप्टन ने कहा है कि सुरेश रैना जैसे कई और खिलाड़ी हैं जिनके लिए पैसा नहीं बल्कि अपनी निजी चीजें या परिवार ज्यादा महत्व रखता है. ऐसे में दूसरी टीमों को भी अपने खिलाड़ियों को समझना चाहिए. अप्टन के मुताबिक अगर सुरेश रैना ने आईपीएल छोड़ने का फैसला किया है तो उसका सम्मान होना चाहिए. उनके आईपीएल छोड़ने के बाद पैसों की नुकसान की बात करना सरासर गलत है.

5:47 pm (IST)

आईपीएल 2020 में खिलाड़ियों को सुरक्षित रखने के लिए बीसीसीआई 20 हजार कोरोना टेस्ट कराने वाली है. बीसीसीआई ने 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहे आईपीएल के दौरान कोरोना टेस्ट के लिए 10 करोड़ रुपये का भारी-भरकम बजट बनाया है. आईपीएल की सभी 8 टीमों ने भारत में अपने खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट का खर्च उठाया था, लेकिन यूएई पहुंचते ही ये जिम्मेदारी बीसीसीआई के हाथों में चली गई. 20 अगस्त से शुरू हुए खिलाड़ियों के कोरोना टेस्ट का पूरा खर्च बीसीसीआई ही उठा रही है. 

1:56 pm (IST)

भारत और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली  कोविड-19 महामारी के बीच क्रिकेट खेलने के महत्व को समझते हैं और वह चाहते हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ी और अन्य सदस्य टूर्नामेंट के जैव सुरक्षित वातावरण का सम्मान करें 

LOAD MORE
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण खेल के मैदानों पर लगे ताले अब खुलने लगे हैं. खेल के मैदान भी खिलाड़ियों से गुलजार होने लगे हैं. वहीं करीब चार महीने खेल की दुनिया से दूर रहे फैंस को भी अब इस दुनिया को फिर से जीने का मौका मिल गया है. भले ही फैंस स्‍टेडियम में नहीं जा सकते, मगर तमाम प्‍लेटफॉर्म के जरिए वो इस दुनिया से जुड़ी पल पल की घटना के बारे में जानने की कोशिश कर रहे हैं, इसके बारे में पढ़ना चाहते हैं.

इसीलिए अब आपको सिर्फ एक ही क्लिक में खेल की दुनिया से जुड़ी तमाम जानकारी यहां मिल जाएगी. फिर चाहे क्रिकेट मैच हो या फुटबॉल या फिर बैडमिंटन, बॉक्सिंग, रेसलिंग, एथलेटिक्‍स, टेबल टेनिस, कबड्डी, टेनिस, शूटिंग, गोल्‍फ आदि खिलाड़ियों का कैंप में वापस लौटना, ट्रेनिंग शुरू करना या फिर खास बातचीत हो. सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों की मस्‍ती, मैदान पर टीमों का तकरार सब कुछ आप यहां सिर्फ एक क्लिक से ही जान सकते हैं

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading