पढ़ाई की वजह से हिमा दास को बड़ा नुकसान, ओलिंपिक में भुगतना पड़ेगा खामियाजा!

वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाइंग मार्क 51.80 सेकंड है, हिमा इससे फिलहाल काफी पीछे हैं.

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 7:37 PM IST
पढ़ाई की वजह से हिमा दास को बड़ा नुकसान, ओलिंपिक में भुगतना पड़ेगा खामियाजा!
भारतीय एथलीट हिमा दास
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 7:37 PM IST
पिछले महीने में पांच गोल्ड मेडल जीत चुकी हिमा दास अभी भी वर्ल्ड चैंपियनशिप का क्वालिफाइंग मार्क हासिल नहीं कर पाई हैं. सितंबर में कतर के दोहा में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप में 400 मीटर के लिए हिमा अभी तक क्वालिफाई नहीं कर पाई है. 400 मीटर में हिमा दास का सीजन बेस्ट प्रदर्शन 52.09 सेकंड है जो उन्होंने चैक गणराज्य में हुई चैंपियनशिप में हासिल किया था और गोल्ड जीता था. हालांकि वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाइंग मार्क 51.80 सेकंड है, हिमा इससे फिलहाल काफी पीछे हैं.

डीप्टी चीफ कोच राधाकृष्ण नायर ने हिमा के टायमिंग में आई कमी का कारण इस साल जनवरी और फरवरी महीने में लिए ब्रेक को बताया. आपको बता दें हिमा दास ने 12वीं के बोर्ड एग्जाम देने के लिए फरवरी और मार्च में ट्रेनिंग से 45 दिन का ब्रेक लिया था. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक डीप्टी चीफ कोच राधाकृष्ण नायर ने कहा, 'वह 45 दिन के ब्रेक पर थी और उस दौरान उन्होंने किसी भी तरह की ट्रेनिंग नहीं की. कमर दर्द कोई बड़ी परेशानी नहीं थी. अपने एग्जाम के चलते वह ट्रनिंग नहीं कर सकी. अगर ऐसा नहीं होता तो वह फिलहाल उसी स्तर पर होती जहां वह पिछले साल थी.'

हिमा दास अंडर20 वर्ल्ड चैंपियन है लेकिन वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई हैं
हिमा दास अंडर20 वर्ल्ड चैंपियन है लेकिन वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई हैं


नायर ने कहा कि हिमा के पास अभी भी कुछ मौके हैं लेकिन उसके लिए उन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ेगी. उन्होंने कहा, 'हिमा अभी कुछ और प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगी. उनके पास सितंबर छह से पहले क्वालिफाइंग मार्क हासिल करने का मौका है. हमें नहीं पता इन प्रतियोगिताओं का स्तर क्या है. अगर वह यह क्वालिफाइंग मार्क हासिल नहीं भी कर पाती तो भी वह रिले टीम का हिस्सा रहेंगी तो वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई कर चुकी है.  इससे पहले मार्च में 400 मीटर के कोच बुर्खारिना ने भी हिमा दास के ब्रेक पर कहा था कि हिमा ने इस ब्रेक के साथ काफी अहम समय लुटा दिया है और उन्हें अब वापसी करने में मुश्किल होगी.

एम एस धोनी की इस फोटो ने सोशल मीडिया में मचाया धमाल, फैंस हुए 'दीवाने'

'क्रिकेट में रौंदा अब रग्‍बी में हराएंगे', ऑस्‍ट्रेलिया ने उड़ाया वर्ल्‍ड चैंपियन इंग्‍लैंड का मजाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 7:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...