लाइव टीवी

मानवादित्‍य सिंह राठौड़ और अनुष्‍का भाटी ने राजस्‍थान को जिताया मिक्‍स्‍ड ट्रैप का गोल्‍ड मेडल

News18Hindi
Updated: November 23, 2019, 10:21 PM IST
मानवादित्‍य सिंह राठौड़ और अनुष्‍का भाटी ने राजस्‍थान को जिताया मिक्‍स्‍ड ट्रैप का गोल्‍ड मेडल
मानवादित्‍य सिंह राठौड़ और अनुष्‍का भाटी.

मानवादित्‍य सिंह राठौड़ (Manavaditya Singh Rathore) का यह दूसरा गोल्‍ड मेडल है. इससे पहले उन्‍होंने पुरुषों की जूनियर कैटेगरी में सोने पर निशाना लगाया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2019, 10:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: खेलो इंडिया युवा खेलों के चैंपियन मानवादित्‍य सिंह राठौड़ (Manavaditya Singh Rathore) ने अनुष्‍का भाटी (Anushka Bhati)के साथ मिलकर शनिवार को 63वें नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप (National Shooting Championship) में मिक्‍स्‍ड ट्रैप इवेंट में राजस्‍थान को गोल्‍ड मेडल जिताया. मानवादित्‍य का यह दूसरा गोल्‍ड मेडल है. इससे पहले शुक्रवार को उन्‍होंने व्‍यक्गिगत स्‍पर्धा में पुरुषों की जूनियर कैटेगरी में सोने पर निशाना लगाया था. इसके अलावा टीम इवेंट में उन्‍होंने जूनियर कैटेगरी में राजस्‍थान को गोल्‍ड और सीनियर कैटेगरी में सिल्‍वर मेडल भी जीता था.

फाइनल में कड़ा मुकाबला
मिक्‍स्‍ड ट्रैप के फाइनल में काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. मानवादित्‍य व अनुष्‍का और मध्‍य प्रदेश के प्रियांशु पांडे व मनीष कीर 37 के स्‍कोर पर बराबर थे. लेकिन शूट ऑफ में राजस्‍थान के शूटर्स ने एकाग्रता बनाए रखते हुए 3-2 से बाजी मारकर सोने का पदक जीता.

manavaditya singh rathore, manavaditya singh rathore shooting, rajyavardhan singh rathore, nationl shotgun shooting compitition, मानवादित्‍य सिंह राठौड़, नेशनल शॉटगन प्रतियोगिता, राज्‍यवर्धन सिंह राठौड़, मानवजीत संधू
मानवादित्‍य राठौड़ गोल्‍ड जीतने का जश्‍न मनाते हुए.


बराबर रहे मानवादित्‍य-अनुष्‍का के निशाने  
इससे पहले मानवादित्‍य और अनुष्‍का ने क्‍वालिफिकेशन राउंड में अच्‍छा खेल दिखाए और दोनों ने 143 का स्‍कोर बनाया. इस दौरान मानवादित्‍य और अनुष्‍का दोनों ने लगभग बराबर निशाने लगाए. यह तमिलनाडु की जोड़ी एन निवेता और पृथ्‍वीराज टोंडइमन के स्‍कोर से 2 अंक ज्‍यादा था. तमिलनाडु की जोड़ी शुरुआत तो अच्‍छी की थी लेकिन अंत में वे भटक गए.

हरियाणा को कांस्‍य पदक
Loading...

वहीं एशियाई खेलों के सिल्‍वर मेडलिस्‍ट लक्ष्‍य श्‍योराण ने 73 का स्‍कोर बनाया और भावना के साथ मिलकर हरियाणा को कांस्‍य पदक जिताया. इन्‍होंने तमिलनाडु की जोड़ी को 47-44 के अंतर से हराया. पुरुषों के सीनियर वर्ग में ट्रैप गोल्‍ड जिताने वाले मानवजीत सिंह संधू पंजाब की टीम को मेडल राउंड तक नहीं ले जा पाए. इनाया विजय सिंह के साथ उनकी जोड़ी का स्‍कोर 137 रहा और वे छठे नंबर पर रहे.

राज्‍यवर्धन राठौड़ के बेटे मानवादित्‍य का कमाल, एक दिन में जीते 2 गोल्‍ड

फवाद ने रचा इतिहास, दो दशक बाद भारत ने घुड़सवारी में हासिल किया ओलिंपिक कोटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 10:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...