लाइव टीवी

Mann Ki Baat : रूसी खिलाड़ी की खेल भावना के कायल हुए पीएम मोदी, नडाल से हारने के बाद दिया था इमोशनल भाषण

News18Hindi
Updated: September 29, 2019, 1:56 PM IST
Mann Ki Baat : रूसी खिलाड़ी की खेल भावना के कायल हुए पीएम मोदी, नडाल से हारने के बाद दिया था इमोशनल भाषण
देनिल मेदवेदेव को यूएस ओपन के फाइनल में राफेल नडाल के हाथों हार का सामना करना पड़ा था

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 'मन की बात' (Mann Ki Baat) में यूएस ओपन के फाइनलिस्ट देनिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) की खेल भावना की जमकर तारीफ की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2019, 1:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' (Mann Ki Baat) में टेनिस स्टार देनिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) की जमकर तारीफ की. युवाओं की सकारात्मक सोच पर अपने विचार रखते हुए पीएम मोदी ने 2019 यूएस ओपन के उपविजेता मेदवेदेव का उदाहरण दिया. पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने मेदवेदेव की सादगी की तारीफ करते हुए कहा कि इस टेनिस स्टार के भाषण ने उन्हें काफी प्रभावित किया. उन्होंने कहा कि हार के बाद भी मेदवेदेव उदास नहीं हुए. अपनी मुस्कान से सबके चेहरों पर मुस्कान ला दी थी.

नरेंद्र मोदी ने खेल भावना का सबूत देते हुए कहा कि हार के बाद भी रूसी खिलाड़ी ने दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal) की तारीफ की थी. जीत के बाद नडाल ने भी अपने विपक्षी खिलाड़ी की तारीफ ‌थी, जो खेल भावना है. एक ही मुकाबले में हारने वाले का जोश और जीतने वाले की विनम्रता देखने को मिली. उन्होंने कहा कि इसमें हर वर्ग और उम्र के लोगों के लिए काफी कुछ सीखने को है. यह पल हार और जीत से परे होते हैं. मेदवेदेव की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने अपने खेल और बाद में अपने भाषण से सबका दिल जीत लिया था.

PM Narendra Modi, Mann Ki Baat, Daniil Medvedev, Rafael Nadal, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मन की बात, देनिल मेदवेदेव
पीएम मोदी ने कहा कि एक ही मुकाबले में हारने वाले का जोश और जीतने वाले की  विनम्रता देखने को मिली.


पांच सेट तक चला था मुकाबला

यूएस ओपन (US Open) के फाइनल मुकाबले में मेदवेदेव और नडाल के बीच कड़ी टक्कर हुई थी. पांच सेट तक चले इस खिताबी मुकाबले में शुरुआती दो सेट नडाल ने जीते थे. इसके बाद रूसी खिलाड़ी ने वापसी करते हुए अगले दो सेट जीतकर मुकाबला रोमांचक बना दिया. फाइनल सेट में भी मेदवेदेव ने नडाल को जोरदार चुनौती दी थी. हार के बाद मेदवेदेव ने नडाल की तारीफ करते हुए कहा था कि उन्होंने 19 ग्रैंड स्लैम जीते. जब वह स्क्रीन की ओर देख रहे थे, तो उस पर नडाल के सभी 19 ग्रैंड स्लैम की झलक दिखाई जा रही थी. मेदवेदेव ने कहा कि उस समय वह ये सोच रहे थे कि अगर वह जीतते तो स्क्रीन पर क्या दिखाया जाएगा. उन्होंने कहा था कि नडाल ने टेनिस के लिए जो किया, वह शानदार है. नडाल ने मेदवेदेव (Daniil Medvedev) को 7-5, 6-3, 5-7, 4-6, 6-4 से मात देकर करियर का 19वां ग्रैंड स्लैम अपने नाम कर लिया था.

यह भी पढ़ें-

भारत की मिक्‍स्ड रिले टीम फाइनल में, हासिल किया ओलिंपिक टिकट
Loading...

दुती चंद ने किया निराश, विश्व चैंपियनशिप के पहले दौर में ही बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 1:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...