Home /News /sports /

महान बॉक्सर मैनी पैकियाओ ने लिया संन्यास, राष्ट्रपति बनने की रेस में हैं शामिल

महान बॉक्सर मैनी पैकियाओ ने लिया संन्यास, राष्ट्रपति बनने की रेस में हैं शामिल

महान मुक्केबाज मैनी पैकियाओ ने इस खेल से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. (Twitter)

महान मुक्केबाज मैनी पैकियाओ ने इस खेल से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. (Twitter)

दुनिया के महान मुक्केबाजों में शुमार मैनी पैकियाओ (Manny Pacquiao) ने इस खेल से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. वह अपने देश फिलीपींस के अगले राष्ट्रपति बन सकते हैं और इस पद के लिए रेस में भी शामिल हैं. वह अपने करियर में 8 वर्गों में वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    मनीला. दुनिया के दिग्गज पेशेवर मुक्केबाज और 8 वर्गों के विश्व चैंपियन मैनी पैकियाओ (Manny Pacquiao) ने बुधवार को इस खेल को अलविदा कहने की घोषणा कर दी. फिलीपींस के सीनेटर 42 वर्ष के पैकियाओ ने फेसबुक पेज पर 14 मिनट का वीडियो पोस्ट किया. इसके कैप्शन में लिखा था- गुड बाय बॉक्सिंग. खास बात है कि वह फिलीपींस के राष्ट्रपति बनने के लिए दावेदारी पेश कर चुके हैं और इस रेस में शामिल हैं.

    इस वीडियो में उन्होंने कहा, ‘मुक्केबाजी को अलविदा कहते हुए मैं पूरी दुनिया, खासकर अपने देशवासियों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मैनी पैकियाओ की हौसलाअफजाई की. अलविदा मुक्केबाजी.’ उन्होंने आगे कहा, ‘मेरे लिए यह स्वीकार करना मुश्किल था कि बतौर मुक्केबाज मेरा समय पूरा हो गया है.’

    इसे भी देखें, नीरज चोपड़ा अपने भाले को कहां रखते हैं, क्या कहते हैं? Video में खुद खोले राज

    पैकियाओ ने अपने 26 वर्ष के कैरियर में 72 मुकाबले खेले और 62 जीते , आठ हारे तथा दो ड्रॉ रहे. उन्होंने 12 विश्व खिताब अपने नाम किए. अगस्त में वह नेवाडा में हुए डब्ल्यूबीए वेल्टरवेट खिताबी मुकाबले में क्यूबा के युवा मुक्केबाज योर्डेनिस उगास से हार गए थे. दो साल में यह उनकी पहली फाइनल थी.

    पैकियाओ फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो के करीबी सहयोगियों में शामिल थे लेकिन बाद में उनके राजनीतिक संबंधों में खटास तब आई, दिग्गज मुक्केबाज ने चीन के साथ उनके मैत्रीपूर्ण संबंधों और सरकार में भ्रष्टाचार की आलोचना की. जुलाई में, उन्हें देश के सत्तारूढ़ राजनीतिक दल के अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया था. पैकियाओ ने साल 2007 में अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की. उन्होंने 2010 में कांग्रेस के निचले सदन में दक्षिणी सारंगनी का प्रतिनिधित्व करते हुए एक सीट जीती. बाद में उन्हें 2016 में ऊपरी सदन में 6 साल के लिए चुना गया.

    Tags: Boxing, Philippines, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर