कोरोना के खौफ के बीच 15 अप्रैल को मनु भाकर सहित दुनिया के 50 बड़े निशानेबाज पेश करेंगे चुनौती

कोरोना के खौफ के बीच 15 अप्रैल को मनु भाकर सहित दुनिया के 50 बड़े निशानेबाज पेश करेंगे चुनौती
मनु भाकर ने कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता था गोल्ड

इसमें प्रतियोगिता में 2019 विश्व कप की दो स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज भी शामिल हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. दुनियाभर भर में इस समय कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण  हाहाकर मचा हुआ है. इस महामारी के कारण खिलाड़ी भी अपने घरों में ही कैद हैं. खेल जगत पूरी तरह से सूना पड़ा हुआ है. फैंस भी स्‍टेडियम और मैच को काफी याद कर रहे हैं. इस समय खेल जगत में हर तरफ से दिल तोड़ने वाली ही खबरें आ रही हैं. मगर कोरोना के खौफ के बीच खिलाड़ियों को राहत देने वाली एक खबर आ रही हैं. दरअसल दुनिया के शीर्ष निशानेबाज 15 अप्रैल को एक दूसरे को चुनौती पेश करेंगे. जिसमें भारत की ओर से मनु भाकर (Manu Bhaker), संजीव राजपूत जैसे खिलाड़ी हिस्‍सा लेंगे. दरअसल 15 अप्रैल को पहली अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन चैंपियनशिप का आयोजन होगा, जिसमें वे अपने घर में बैठकर इसमें निशाना लगा सकेंगे.



 

ऐसे होगा आयोजन
इस तरह की पहली प्रतियोगिता के लिए बस एक ‘इलेक्ट्रॉनिक टार्गेट सेटअप’ और इंटरनेट कनेक्शन वाला मोबाइल फोन चाहिए. भारत से इस प्रतियोगिता में मनु भाकर, संजीव राजपूत और दिव्यांश सिंह पंवार हिस्सा लेंगे. कोविड-19 महामारी के कारण ओलिंपिक को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है, जिससे इन निशानेबाजों को भी अपना सपना पूरा करने के लिए इंतजार करना होगा.


पूर्व भारतीय निशानेबाज शिमरोन शरीफ ने इसकी शुरुआत की है, जिसकी इंटरनेट पर लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी.

50 निशानेबाज लेंगे हिस्‍सा
इस प्रतियोगिता में करीब 50 निशानेबाज हिस्सा लेंगे, जिसमें दिल्ली में 2019 विश्व कप की दो स्वर्ण पदक विजेता वेरोनिका मेजर (हंगरी), निकोलस फ्रागा कोरेडोइरा (स्पेन), स्कॉटलैंड की एमिलिया फॉकनर, इसोबेल मैकटागार्ट और लुसी इवांस शामिल हैं. वहीं ओलिंपियन निशानेबाज जॉयदीप करमाकर लाइव कमेंट्री करेंगे. कोरोना वायरस के कारण अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ ने इस साल अपने सभी टूर्नामेंट रद्द कर दिए हैं जिसमें विश्व कप भी शामिल हैं. शरीफ ने कहा कि इस बार केवल शीर्ष निशानेबाज ही भाग लेंगे, बाद में हम सभी के लिए टूर्नामेंट आयोजित करेंगे, जिसमें पुरस्कार राशि भी होगी.
दुनिया की पहली अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन चैंपियनशिप की लाइव स्ट्रीमिंग फेसबुक पेज पर भी की जाएगी. ज्यूरी का एक पैनल निशानेबाजों पर और स्कोर पर निगाह रखेगा.

जिस गेंदबाज से कांपता था पाकिस्तान, उसने विराट की वजह से 'छोड़ी' टीम इंडिया!

10वीं में 3 बार फेल हुआ ये खिलाड़ी, रात 2 बजे लड़की को किया प्रपोज, फिर हुआ...

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading