6 बार की वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर मैरीकाॅम को बड़ा पुरस्कार, एशिया की सर्वश्रेष्ठ एथलीट चुनी गईं

एशियन स्पोर्ट्सराइटर्स यूनियन द्वारा मलेशिया में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में मैरीकाॅम (Marycom) और हेयुंग मिन (Heung-min Son) को एशिया का सर्वश्रेष्ठ एथलीट चुना गया.

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 9:44 AM IST
6 बार की वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर मैरीकाॅम को बड़ा पुरस्कार, एशिया की सर्वश्रेष्ठ एथलीट चुनी गईं
दिग्गज महिला बॉक्सर मैरीकॉम ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में अपना पिछला गोल्ड मेडल 2018 में जीता था. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 9:44 AM IST
भारत की दिग्गज महिला बॉक्सर एम सी मैरीकॉम (MC Marycom) को बड़ा सम्मान मिला है. रिकॉर्ड 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन मैरीकॉम को एशिया की सर्वश्रेष्ठ महिला एथलीट चुना गया है. एशियन स्पोर्ट्सराइटर्स यूनियन की ओर से चुने गए विजेताओं में पुरुष वर्ग में दक्षिण कोरिया के फुटबॉलर हेयुंग मिन सोन (Heung-min Son) को इस पुरस्कार से नवाजा गया है. कतर फुटबॉल टीम को पुरुष वर्ग जबकि जापान फुटबॉल टीम को महिला वर्ग में सर्वश्रेष्ठ टीम चुना गया है.

एशियन स्पोर्ट्सराइटर्स यूनियन द्वारा मलेशिया में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में मैरीकाॅम (Marycom) और हेयुंग मिन (Heung-min Son) को एशिया का सर्वश्रेष्ठ एथलीट चुना गया. सेलेनगोर के मुख्यमंत्री वाईएबी तुआन हाजी अमिरुद्दीन ने पुरस्कार के विजेताओं के प्रतिनिधियों को ये ट्रॉफी प्रदान की.

1978 में अस्तित्व में आई स्पोर्ट्सराइटर्स यूनियन ने पहली बार ये पुरस्कार दिए हैं. इसका लक्ष्य एशियाई एथलीटों के प्रदर्शन को मान्यता देना और उन्हें सम्मानित करना है. भारत की दिग्गज बॉक्सर 36 साल की मैरीकॉम फ्लाइवेट वर्ग में चुनौती पेश कर रहीं हैं. वह सात वर्ल्ड चैंपियनशिप में पदक जीतने वाली एकमात्र महिला मुक्केबाज हैं. उन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप में आखिरी गोल्ड नवंबर 2018 में जीता था.


Loading...




वहीं, दक्षिण कोरिया के हेयुंग मिन सोन दिग्गज एशियाई फुटबॉलर हैं, जिनका यूरोप में काफी नाम है. उन्होंने अपने हालिया प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है. इस समारोह में 30 देशों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया.

शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत की सुनहरी शुरुआत, इलावेनिल ने 10 मीटर एयर राइफल में जीता गोल्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 9:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...