Home /News /sports /

उलानबटार कप बॉक्सिंग: मैरीकॉम हारकर बाहर, अंकुश क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

उलानबटार कप बॉक्सिंग: मैरीकॉम हारकर बाहर, अंकुश क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

(File photo)

(File photo)

भारत की स्टार मुक्केबाज एम सी मैरीकॉम की वापसी निराशाजनक तरीके से समाप्त हुई और वह मंगोलिया के उलानबटोर में चल रहे उलानबटोर कप के क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गई.

    भारत की स्टार मुक्केबाज एम सी मैरीकॉम की वापसी निराशाजनक तरीके से समाप्त हुई और वह मंगोलिया के उलानबटोर में चल रहे उलानबटोर कप के क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गई. जबकि अंकुश दहिया 60 किग्रा अंतिम 4 में पहुंच गए हैं. एक साल के बाद वापसी कर रही मैरीकॉम क्वार्टरफाइनल में कोरिया की चोल मि बांग से हार गई.

    5 बार की विश्व चैंपियन और ओलंपिक कांस्य पदकधारी इस 34 वर्ष की मुक्केबाज को लंबे कद की अपनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ काफी परेशानी हुई. और उन्हें एक बार ज्यादा बार झुकने के लिए चेतावनी भी दी गई. मैरीकॉम इसके बाद फिर से लाइट फ्लाईवेट 48 किग्रा वर्ग में भाग लेंगी और नवंबर में होने वाली एशियाई चैम्पियनशिप और अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों पर ध्यान लगाएंगी.

    हालांकि एशियाई युवा रजत पदकधारी अंकुश दहिया और प्रियंका चौधरी ने पुरूष और महिला वर्ग के क्वार्टरफाइनल मुकाबले जीतकर मेडल राउंड में प्रवेश किया. अंकुश ने मंगोलिया के दुलगुन ओयुनचिमेग को पराजित किया जबकि प्रियंका ने रूस की एलेक्सांद्रा ओर्डिना पर जीत दर्ज की.

    अंकुश अब अंतिम 4 में रूस के राद्ना सिबिकोव से भिड़ेंगे. वहीं प्रियंका की भिड़ंत कोरिया की हुए सोंग चोए से होगी. दुर्योधन सिंह, 69 किग्रा की केटेगरी में क्वार्टरफाइनल में मंगोलिया के बायम्बा-अर्डेन ओटगोनबटार से हारकर बाहर हो गए. महिला वर्ग में कलावंती भी रूस की लियूबोव लुसुपोवा से पराजित हो गईं.

    Tags: Mary kom, Russia

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर