Home /News /sports /

यात्रा प्रतिबंधों से बचने के लिए इटली में अभ्यास करेगी मैरीकॉम

यात्रा प्रतिबंधों से बचने के लिए इटली में अभ्यास करेगी मैरीकॉम

छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम ने ओलंपिक में भाग लेने वाली भारतीय मुक्केबाज हैं (Pic-Instagram)

छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम ने ओलंपिक में भाग लेने वाली भारतीय मुक्केबाज हैं (Pic-Instagram)

मैरीकॉम एक या दो दिन में असीसी के लिए रवाना हो जाएगी, जहां ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने वाले आठ अन्य मुक्केबाज अभ्यास कर रहे हैं. ये सभी वहीं से टोक्यो के लिए रवाना होंगे.

    नई दिल्ली. कोविड-19 महामारी को देखते हुए भारत से टोक्यो की यात्रा पर जाने वालों पर लगाये गये अतिरिक्त प्रतिबंधों को देखते हुए छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम ने ओलंपिक में भाग लेने वाली भारतीय मुक्केबाजी टीम के साथ इटली में अभ्यास करने का निर्णय किया है. मैरीकॉम एक या दो दिन में असीसी के लिए रवाना हो जाएगी, जहां ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने वाले आठ अन्य मुक्केबाज अभ्यास कर रहे हैं. ये सभी वहीं से टोक्यो के लिए रवाना होंगे.

    लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मैरीकॉम अभी तक पुणे के सेना खेल संस्थान में अभ्यास कर रही थी. टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होंगे. मैरीकॉम ने पीटीआई-भाषा से कहा, ''मैंने अपना कार्यक्रम बदल दिया है. मैं दिल्ली वापस लौटकर कल या परसों तक इटली के लिए रवाना हो जाऊंगी. भारत से यात्रा करने वालों पर पृथकवास के कड़े नियम लागू होंगे. मैं इनसे बचना चाहती हूं.''

    उन्होंने कहा, ''लंबे समय से इतनी कड़ी मेहनत करने के बाद जोखिम लेने का कोई मतलब नहीं है, क्योंकि कड़े पृथकवास से लय टूट सकती है.'' मैरीकॉम के साथ उनके निजी कोच छोटे लाल यादव और फिजियो भी जाएंगे.

    जापान सरकार ने भारतीय खिलाड़ियों और अधिकारियों से टोक्यो रवाना होने से एक सप्ताह पहले से प्रतिदिन कोविड-19 का परीक्षण करने और आगमन के बाद तीन दिन तक किसी अन्य देश के नागरिक से संपर्क नहीं करने के लिए कहा है. भारत के अलावा 10 अन्य देशों के लिए ऐसे कड़े नियम बनाये गये हैं लेकिन यह नियम उन खिलाड़ियों और अधिकारियों पर लागू नहीं होगा जो इटली जैसे किसी अन्य देश से सीधे टोक्यो पहुंचेंगे.

    Tags: Indian boxer, Italy, Mary kom, Tokyo Olympics

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर